Home » इंडिया » Indian Army foils attempt by Pakistan's BAT to target forward post in Keran kills at least six or seven
 

LoC पर भारतीय सेना का बड़ा एक्शन, घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी BAT के 5 से 7 आतंकी किए ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 8:11 IST

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही एक बड़ी घुसपैठ को रोक दिया और पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट के पांच से सात घुसपैठियों को मार गिराया. बता दें कि LoC पर केरन सेक्टर में मारे गए घुसपैठियों में पाक सेना के जवान और आतंकवादी भी शामिल हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान की बैट टीम में सेना और आतंकी दोनों शामिल होते हैं. जो भारत के खिलाफ गतिविधियों को अंजाम देने का काम करते हैं.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि बैट टीम ने केरन सेक्टर की अग्रिम चौकियों में से एक को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन सैनिकों की सतर्कता ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. जिसमें पांच से सात पाक जवान और आतंकवादी मारे गए. सूत्रों के मुताबिक, बैट ने 31 जुलाई और एक अगस्त की रात को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की. उन्होंने बताया कि सेक्टर में भारतीय चौकी के निकट कम से कम चार शव देखे गए हैं. ये शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो या आतंकवादियों के हो सकते हैं.

वहीं भारतीय सेना का कहना है कि उसने पिछले 36 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से घाटी में अशांति फैलाने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कई कोशिशें की हैं. यही नहीं स्पष्ट रूप से आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान के हाथ होने के संकेत मिले हैं. हालांकि भारतीय सेना के जवान पाकिस्तान को हर समय जवाब देने को सीमा पर तैनात हैं.

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तान ने भारत पर क्लस्टर बम इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद भारतीय सेना ने इसे झूठ करार दिया. सेना ने कहा, ''पाकिस्तानी सेना नियमित रूप से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करती है और उनकी मदद के लिए भारी गोलीबारी करती है. भारत ने डायरेक्टरेट ऑफ मिलिटरी ऑपरेशन लेवल की बातचीत में हर बार कहा है कि उसके पास फायरिंग का जवाब देने का अधिकार है. हम पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग का जवाब दे रहे हैं.''

ऐसा माना जा रहा है कि घाटी में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती के फैसले के बाद पाकिस्तानी आतंकी जम्मू-कश्मीर में बड़े आत्मघाती हमले की फिराक में हैं. सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी पाकिस्तान के पेशावर और मुजफ्फराबाद में मौजूद हैं. पाकिस्तान की ओर से आतंकी और पाक का बैट दस्ता सीमा पर तैनात सेना के जवानों पर हमला करने की भी फिराक में हैं.

क्या कश्मीर में 35 ए और अनुच्छेद 370 हटाने की तैयारी है, उमर अब्दुल्ला ने सरकार से पूछा

First published: 4 August 2019, 8:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी