Home » इंडिया » Indian army Major Kaustubh Rane funerel with flower petels spread all over mira road
 

Video: शहीद मेजर राणे की अंतिम विदाई में लोगों ने फूलों की बारिश कर ढक दी पूरी सड़क

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 11:54 IST

जम्मू कश्मीर में देश के अंदर घुसपैठियों की कोशिश नाकाम करने वाले शहीद मेजर कौस्तुभ राणे का अंतिम संस्कार लोगों ने फूलों की बरसात के बीच किया. कश्मीर में घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान भारतीय सेना ने अपने जाबांज मेजर कौस्तुभ राणे को खो दिया. शहीद मेजर राणे का शव जब मुंबई के पास मीरा रोड स्थित उनके घर पहुंचा तो हजारों लोगों ने मेजर को अश्रुपूर्ण अंतिम विदाई दी.

मेजर राणे की अंतिम यात्रा में हजारों लोग जमा हुए. फूलों से सजे सेना के ट्रक में मेजर का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. शहीद की अंतिम यात्रा शुरू होते ही हजारों ने फूलों की इतनी बारिश कर दी कि मीरा रोड का वो पूरा रास्ता फूलों से पूरी तरह से ढक गया.

 

इसके बाद पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. शहीद मेजर के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों का जमावड़ा मीरा रोड स्थित उनके आवास पर लगा रहा. गुरूवार सुबह 9 बजे जब शहीद की अंतिम यात्रा शुरू हुई तो तिरंगे में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर को लोगों ने फूलों की बरसात से ढक दिया.

 

इसके अलावा मीरा रोड के लोगों ने भारत के इस जाबांज सपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए अंतिम यात्रा के लिए चुना गया मीरा रोड कस पूरे रास्ते पर फूल बिछाये.

इसके बाद मीरा रोड टाउनशिप के श्मशान घाट में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. भारत के इस सपूत को मुखाग्नि देने से पहले 21 तोपों की सलामी दी गई.दुश्मनों को देश से देश की सीमा की रक्षा करने में इस जाबांज ने अपनी जान गंवा दी. आज पूरा देश भारतीय सेना के इस जाबांज सपूत के शौर्य और सहस को सलाम करता है.

देखें वीडियो- 

First published: 10 August 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी