Home » इंडिया » 11 Indian soldiers killed on November 14, says Pakistani General Raheel Sharif
 

राहिल शरीफ़ के दावे को भारतीय सेना ने नकारा, 11 जवानों की मौत के बयान को बताया झूठा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ़ के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 14 नवंबर को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की जवाबी फायरिंग में भारत के 11 जवान मारे गए हैं.

दरअसल एलओसी के पास भिंबर सेक्टर में रविवार को हुई फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के सात जवान मारे गए थे. पाकिस्तान की सेना ने खुद इसकी तस्दीक की थी. पाकिस्तान ने इसे बिना उकसावे वाली कार्रवाई करार दिया था.

बुधवार को पाकिस्तान के अखबार डॉन ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख के हवाले से खबर छापी. अखबार के मुताबिक जनरल राहिल शरीफ ने कहा, "14 नवंबर को भिंबर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के हुई फायरिंग का जवाब दिया, इसमें 11 भारतीय जवान मारे गए."

इस बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तानी जनरल के दावे को खारिज कर दिया है. सेना की उत्तरी कमान ने ट्वीट में लिखा, "14,15 और 16 नवंबर को पाकिस्तान की फायरिंग में किसी भी जवान की मौत नहीं हुई है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ का 11 भारतीय सैनिकों के 14 नवंबर को मारे जाने का दावा झूठा है."

'नुकसान की बात माने भारतीय फौज'

बुधवार को पाकिस्तान के डॉन अखबार को दिए बयान में राहिल शरीफ ने कहा, "भारतीय सेना को अपने नुकसान की बात स्वीकार करनी चाहिए. भारतीय सेना के उलट पाकिस्तान अपने नुकसान को मानता है."

जनरल शरीफ ने कहा कि सेना को उसके जबरदस्त टीम प्रयास के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए. शरीफ ने कहा, "अपने देश की जमीन की रक्षा करते हुए हमारी सेना ने जबरदस्त नतीजे दिए हैं."

राहिल शरीफ ने साथ ही कहा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह संदेश दिया गया है कि आक्रामक कार्रवाई का कोई नतीजा नहीं निकलेगा." 

पहले कश्मीर में अशांति, फिर उरी हमला और इसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक से भारत और पाकिस्तान के बीच हाल के दिनों में तनाव चरम पर पहुंच गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पार फायरिंग एक दैनिक क्रिया की तरह हो गया है. 

डॉन
First published: 17 November 2016, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी