Home » इंडिया » Indian army offered pakistan to take over the bead bodies of BAT terrorist who killed during tress passing
 

भारतीय सेना की पाकिस्तान को पेशकश, कहा- घुसपैठ में मारे गए अपने सैनिकों के शव ले जाओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 12:11 IST

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में LoC पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी BAT के पांच से सात घुसपैठियों को मार गिराया. मारे गए घुसपैठियों के शव ले जाने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान को पेशकश की है और कहा कि पाकिस्तान मारे गए अपने घुसपैठियों के शव ले जा सकता है है.

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने की भी पेशकश की है. लेकिन पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने उल्टे भारत पर आरोप लगाया था कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा यानि LoC पर कथित तौर पर क्लस्टर बमों का इस्तेमाल कर रही है.

पाकिस्तान के इस आरोप का जवाब देते हुए भारती सेना ने कहा कि उन्होंने LoC पर केवल घुसपैठ रोकने की कोशिशों को रोका. जिसके चलते भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की.

भारतीय सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षाबल LoC पर लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहे हैं. जिसके लिए वह तमाम तरह के हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं. बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारत पर उनके खिलाफ क्लस्टर बमों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया हो. इससे पहले भी पाकिस्तान ने आम नागरिकों को निशाना बनाकर अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करने का भारत पर आरोप लगा चुका है.

मुंबई में भारी बारिश ने रफ्तार पर लगाया ब्रेक, कई ट्रेनें रद्द, सेंट्रल रेल लाइन भी ठप

First published: 4 August 2019, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी