Home » इंडिया » Indian Army shot Pakistani drone which trying to cross Loc in Rajasthan
 

राजस्थान के रास्ते फिर भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने मार गिराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2019, 18:10 IST

भारतीय सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के जरिए भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. यह राजस्थान के श्री गंगानगर सेक्टर से भारत में प्रवेश करने की फिराक में था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब यह ड्रोन भारतीय सीमा के अंदर प्रवेश करने की कोशिश ही कर रहा था तभी वह सेना की नजर में आ गया. 

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था. इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान अपने ड्रोन के सहारे लगातार भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. 

तब से अब तक भारतीय सुरक्षा बलों ने तीन पाकिस्तानी ड्रोन गिराया गया है. इससे पहले सोमवार को राजस्थान के बीकानेर में पाकिस्तान का दूसरा ड्रोन भारतीय सेना ने मार गिराया था. वहीं पहला पाकिस्तानी ड्रोन 26 फरवरी को गुजरात के कच्छ में भारतीय सेना ने मार गिराया था.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी कैंपों पर सीमापार जाकर कार्रवाई की थी.

First published: 9 March 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी