Home » इंडिया » indian crickter ambati rayudu faced two match ban for breaching BCCI Code Of conduct in against Karnataka in the syed mushtaq ali trophy mat
 

जानिए क्यों भारत के इस बल्लेबाज पर बीसीसीआई ने लगाया दो मैचों का बैन

न्यूज एजेंसी | Updated on: 31 January 2018, 17:56 IST

हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया. बोर्ड ने रायडू पर यह प्रतिबंध 11 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले गए मैच के दौरान बीसीसीआई की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण लगाया है.

बीसीसीआई ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, "रायडू आगामी विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से दो मैच नहीं खेलेंगे."

 

 

 

आचार संहित के उल्लंघन का पाया दोषी 

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, "रायडू को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन्होंने बीसीसीआई द्वारा दी गई सजा को मंजूर भी कर लिया है, इसलिए किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी." 

खिलाड़ी और अंपायर ने लगाए थे आरोप

उन पर यह आरोप मैदानी अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास विठलराव गांधे और तीसरे अंपायर अनिल डांडेकर ने लगाए थे. यह वाकया हैदराबाद और कर्नाटक के बीच हुए मैच में हुआ था. जिसमें हैदराबाद ने दो रनों से जीत हासिल की थी

क्या था पूरा मामला

कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर फ्लिक किया. जिसे मेहदी हसन ने मिड विकेट बाउंड्री पर रोक लिया. नायर ने इस दौरान रन लिए. वीडियो से पता चला कि हसन ने गेंद रोकते वक्त बाउंड्री को छू लिया था.

दूसरी पारी के शुरू होने से पहले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ने इस बात की अपील मैदानी अंपायर से की. जिन्होंने उसे मानते हुए लक्ष्य को 204 से बदल कर 206 कर दिया. इस पर रायडू भड़क गए थे और उन्होंने लक्ष्य 204 ही रखने की मांग की थी.

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, "बीसीसीआई इस मामले में हैदराबाद टीम के मैनेजर के रोल की जांच भी कर रही है.”

First published: 31 January 2018, 17:56 IST
 
अगली कहानी