Home » इंडिया » Indian girl Nilanshi Patel sets Guinness World Record for longest hair on a teenager
 

16 साल की उम्र में इस लड़की ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दस साल पहले लिया था ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 12:11 IST

गुजरात की रहने वाली एक लड़की का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. नीलांशी नाम की 16 साल की इस लड़के के दस साल पहले लिए गए एक फैसले ने उसे दुनियाभर में मशहूर कर दिया. नीलांशी के नाम ये रिकॉर्ड दुनिया में सबसे लंबे बालों की वजह से दर्ज किया गया है. बता दें कि नीलांशी के बालों की लंबाई 5 फुट 7 इंच है. नीलांशी ने 10 साल पहले आखिरी बार बाल कटवाए थे.

नीलांशी बताती हैं कि उन्होंने 10 साल पहले आखिरी बार बाल कटवाए थे, जब उन्होंने बाल कटवाए तो उन्हें बहुत बुरा लगा. क्योंकि बालों के कटने के वजह से उनका लुक अच्छा नहीं लगा. उसके बाद नीलांशी ने फैसला लिया कि वो अब कभी बाल नहीं कटवाएंगी.

नीलांशी को उसके दोस्त रूपांजल कहतैं है. जो एक कॉमिक कैरेक्टर है, जिसके बाल काफी लंबे और मजबूत थे. बता दें कि नीलांशी अपने बालों को हफ्ते में केवल एक बार धोती हैं. बालों को सुखाने में आधे घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है. वहीं, इन्हें ठीक करने में एक घंटा लगता है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने नीलांशी पटेल का एक वीडियो जारी किया है. जिसमें नीलांशी अपने बालों को हाथों में पकड़े हुए दिखाई दे रही हैं.

बता दें, नीलांशी से पहले यह रिकॉर्ड अर्जेंटीना की रहने वाली 17 साल अबरिल लोरेनजाती के नाम दर्ज था. वहीं पूरी दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली महिला का रिकॉर्ड चीन की शी क्विपिंग के नाम दर्ज है. उनके बालों की लंबाई 18 फीट 5 इंच है.

ये भी पढ़ें- केदारनाथ आपदा में परिवार से बिछड़ गई थी ये लड़की, पांच साल बार ऐसे हुआ मिलन

First published: 26 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी