Home » इंडिया » Indian govt may hold talk with pakistan on increased cases of violence in jammu kashmir
 

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर मोदी सरकार सख्त, पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की वार्ता रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 18:04 IST
(file photo )

मोदी सरकार जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर सख्त हो गई है. भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क में होने वाली शांति वार्ता को रद्द कर दिया है. भारत सरकार ने अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए महज 24 घंटे के अंदर विदेश मंत्री स्तर की होने वाली इस मुलाकात को रद्द कर दिया है.  वार्ता के रद्द होने के पीछे हाल ही में बीएसएफ के जवान की नृशंस हत्या को माना जा रहा है. बीएसएफ जवान की हत्या को लेकर देश में आक्रोश है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां भी सरकार पर हमला बोल रही है. 

 

आज तक की खबर के मुताबिक, भारत सरकार पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्रियों की बैठक को रद्द कर दिया गया है. आजतक ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि सीमा पर बीएसएफ जवान की नृशंस हत्या और जम्मू कश्मीर में  आतंकियों की ओर से की जा रही पुलिसवालों की हत्या से भारत बेहद नाराज है. 

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान ही भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक होने की जानकारी दी थी.

भारत ने इस बैठक को गुडविल के तौर पर तय किया था. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दोनों देशों के बीच शांति वार्ता शुरू किए जाने की अपील की थी. जिसके बाद भारत सरकार ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक तय की थी. हालांकि इस दौरान भारतीय विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि बैठक का एजेंडा तय नहीं किया गया है.

भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की इस महीने अंत में होने वाली बैठक को लेकर सरकार की आलोचना हो रही है. कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने केंद्र सरकार पर पाकिस्तान को लेकर दोहरा रुख का आरोप लगाया है. हमारे स्वाभिमान पर हमला हो रहा है. लेकिन सरकार कभी संवाद करती है तो कभी कड़ा रुख अपनाने की बात करती है. पाकिस्तान के मुद्दे पर केंद्र सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है. 

ये भी पढ़ें- इमरान खान की अपील को भारत ने स्वीकारा, न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होगी मुलाकात

 

First published: 21 September 2018, 17:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी