Home » इंडिया » Indian journalists asked such questions to Trump, he said to Modi, it is a good thing
 

VIDEO : भारतीय पत्रकारों ने ट्रंप से पूछे ऐसे सवाल, मोदी से बोले- काश मेरे पास भी ऐसे रिपोर्टर होते

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 15:59 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोेनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति से भारतीय पत्रकारों ने कई सवाल किये. इन सवालों में आतंकवाद और पाकिस्तान पर कई सवाल पूछे गए. ट्रंप अक्सर पत्रकारों के सवालों पर अपने जवाबों के लिए चर्चा में रहते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप कई बार अमेरिकी पत्रकारों से भिड़ भी चुके हैं.

एक दिन पहले जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ वह संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों पर भी तंज कैसा था. पाकिस्तान के पत्रकार ने जब कश्मीर पर सवाल किया तो ट्रंप ने इमरान खान से कहा आप ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हो? उन्होंने रिपोर्टर से पूछा कि क्या आप इमरान की ही टीम का हिस्सा हैं. पत्रकार ने कहा नहीं मैं स्वतंत्र पत्रकार हूं.


इसी तरह भारतीय पत्रकार के सवालों पर ट्रंप ने पीएम मोदी से कहा ''आपके पास अच्छे रिपोर्टर है. काश कि मेरे पास भी ऐसे रिपोर्टर होते. आप बाकी पत्रकारों से अच्छा कर रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी से कहा आप रिपोर्टर कहां से खोजते हैं. इस दौरान वहां मौजूद सभी पत्र्कार हंसने लगे. ट्रंप ने पत्रकारों से कहा आपके पास एक महान प्रधानमंत्री है. वह सभी समस्याओं का हल निकाल लेंगे.

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय पत्रकार जब ट्रंप से कश्मीर पर सवाल पूछ रहे थे तो उनके सवालों पर ट्रंप ने मोदी से कहा कि आप ऐसे पत्रकार कहां मिलते हैं. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय पत्रकार पाकिस्तान और आतंकवाद पर लगातार सवाल पूछ रहे थे.

Video: कश्मीर पर पूछा सवाल तो ट्रंप ने इमरान खान के सामने की पाकिस्तानी रिपोर्टर की बेइज्जती

First published: 25 September 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी