Home » इंडिया » indian meteorological department said rains are expected to lash the national capital delhi is likely on 15-16 july
 

दिल्ली-एनसीआर के लोगों का इंतजार होगा खत्म, इस दिन से होगी झमाझम बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 11:13 IST

दिल्ली और एनसीआर वासी काफी दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन इनका ये इंतजार काफी लंबा हो गया है. अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली और एनसीआर में का इस उमस भरी गर्मी से आजादी मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली वासियों को 15-16 जुलाई से उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है.

इसी के साथ जल्दी ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश का सिलसिला थम सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी मानसून प्रदेश के पूर्वी भागों में सक्रिय जबकि पश्चिमी हिस्सों में सामान्य है.

 

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिसमें कमी आने की संभावना है. इसके साथ ही इन इलाकों में उमस के बढ़ने के प्रबल आसार है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में बारिश हुई. कुछ जगहों पर बारिश ने अपना कहर भरपाया है. इसके साथ ही अगले 24 घंटों में भी देश के कुछ स्थानों पर बारिश होने की सम्भावना है.

मोदी सरकार ने देश के 40 करोड़ लोगों को दिया तोहफा, बदला ये कानून, महिलाओं के लिए बड़ी सौगात

First published: 13 July 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी