Home » इंडिया » Indian Railway cancelled 531 trains today know here your train status
 

ट्रेन से यात्रा करने से पहले जान लें स्टेटस, रेलवे ने आज रद्द की हैं 531 गाड़ियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 8:43 IST

Indian Railway Cancel Train List: अगर आप ट्रेन (Train) से यात्रा करने जा रहे हैं तो आपके लिए थोड़ी सी परेशानी (Problem) हो सकती है. दरअसल, भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने गुरुवार यानी 27 फरवरी 2020 को 531 ट्रेनों को रद्द (Cancelled) कर दिया है. इसलिए समझदारी इसी बात में है कि घर से निकलने से पहले आप अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Status) देख लें, क्योंकि हो सकता है कि इस सूची में कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल न हो, ऐसे में आपको रेलवे स्टेशन (Railway Station) से वापस लौटना पड़ सकता है.

बता दें कि पिछले कुछ महीने से रेलवे रोजाना तमाम ट्रेन कैंसिल करता आ रहा है. जिसकी वजह रेलवे ट्रैक की मरम्मत होना बताया जा रहा है. कुछ ट्रेनें तो पिछले कई महीनों से रद्द हैं और अभी भी रद्द चल रही हैं. रेलवे ने आज जिन ट्रेनों को रद्द किया है उनमें कई पैसेंजर, मेल एक्स्प्रेस, सुपरफास्ट और स्पेशल ट्रेनें भी शामिल हैं.

आज जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस, गरीब रथ और स्वतंत्रता सेनानी शामिल हैं. इसके अलावा बिहार, यूपी, मुंबई और कोलकाता समेत कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली कई ट्रेनें भी आज रद्द कर दी गई है.

 

ट्रेनों के रद्द होने की सूचना रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी दी है. साथ ही ट्रेनों की पूरी सूची जारी की है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 27 फरवरी को 378 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया गया है. वहीं, 153 ट्रेनें आंशिक रूप से कैंसिल हैं. बता दें कि अगर आप भी ट्रेन से कहीं का सफर करने जा रहे हैं तो रेलवे की इस सूची को देखना न भूलें.

यही नहीं रेलवे ने इसके अलावा गुरुवार को चलने वाली ट्रेनों में 44 के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं, 26 ट्रेनों के चलने के समय में बदलाव किया गया है. हालांकि, कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से चल रही हैं. अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें.

Delhi violence: दिल्ली पुलिस को फटकार लगाने वाले जज का तबादला, जानिए पूरा मामला

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, शहीद रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी देने का वादा

Delhi Violence: जानिए कौन हैं एस एन श्रीवास्तव जिन्हें बनाया गया दिल्ली पुलिस का स्पेशल कमिश्नर

First published: 27 February 2020, 8:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी