Home » इंडिया » Indian Railway cancelled 80 trains which operated form New Delhi railway station
 

रेलवे ने 15 से 25 जुलाई तक के लिए रद्द की दिल्ली से चलने वाली ये 80 ट्रेनें, घर से निकलने से पहले देखें सूची

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2019, 13:12 IST

भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली आने वाली 80 ट्रेनों को 15 से 25 जुलाई तक के लिए रद्द कर दिया है. ट्रेन से सफर करने वालों को आने वाले 10 दिनों तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि भारती रेलवे ने 15 से लेकर 25 जुलाई तक नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली 80 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

यही नहीं रेलवे ने 57 ट्रेनों के रूट में भी बदलवा किया है. दरअसल, नई दिल्ली से तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन के बीच पांचवीं और छठी रेल लाइन शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाएगा. जिसके चलते ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि इस दौरान यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी 18 से 21 जुलाई के बीच होगी क्योंकि उसी समय अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है.

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दो नई रेल लाइनें शुरू होने के बाद नई दिल्ली से ट्रेनों को समय पर चलाने में मदद मिलेगी. बता दें कि फिलहाल नई दिल्ली से तिलक ब्रिज के बीच चार रेलवे लाइन हैं. ट्रेनों की संख्या के लिहाज से ये लाइनें कम हैं. जिसके चलते कई बार ट्रेनें लेट हो जाती है और उन्हें यहां खड़ा करना पड़ता. पर्याप्त लाइन नहीं होने के कारण नई दिल्ली से रवाना होने और आने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने में परेशानी होती है.

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि नई रेल लाइन बनने के बाद यह परेशानी दूर हो जाएगी. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक, तिलक ब्रिज 1978 में बना था. उस समय नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रोजाना करीब 80 ट्रेनों का संचालन होता था, लेकिन अब ये संख्या बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि अब यहां से रोजाना 350 के आसपास का संचालन किया जाता है. दीपक कुमार के मुताबिक 2.6 किलोमीटर लंबी दो नई रेल लाइन बिछाने पर करीब 140 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं.

First published: 14 July 2019, 13:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी