Home » इंडिया » Indian Railway increased cost of several things like tea and coffee during travelling
 

रेलवे ने फिर दिया झटका: यात्रियों से इन सुविधाओं के लिए वसूला जाएगा डेढ़ गुना दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 9:08 IST

ट्रेन यात्रा करने वाले यात्रिओं को भारतीय रेलवे ने फिर बड़ा झटका दिया है. भारतीय रेलवे ने सफर के दौरान मिलने वाली चाय, कॉफी के दामों में डेढ़ गुना की बढ़ोतरी कर दी है. इतना ही नहीं इसी के साथ भारतीय रेल ने एक नया सर्कुलर जारी किया है जिसके बाद अब से ट्रेन में चाय कोफ़ी को बर्तनों में नहीं दिया जाएगा. चाय और कॉफी अब डिस्पोजल कप में दी जाएगी.

अगर आप भी सफर में चाय और कॉफी पीना पसंद करते हैं तो उस पर अब आपकी जेब पर डेढ़ गुना खर्चा बढ़ने वाला है. रेलवे के नए सर्कुलर के हिसाब से टी बैग के साथ 150 मिली कप चाय और इंस्टैन्ट कॉफी पाउडर वाली 150 मिली कॉफी को 170 मिली डिस्पोजल कप में दी जाएगी, जिसकी कीमत 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये प्रति कप होगी.

रेलवे के अधिकारी की मानें तो ये बदलाव आईआरसीटीसी के एक प्रस्ताव के बाद किया गया है. आईआरसीटीसी ने इस बारे में एक प्रस्ताव दिया था जिसे कि रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. रेलवे बोर्ड ने इसके लिए अलग अलग जोन को इसी प्रस्ताव के अनुसार लाइसेंस फीस में परिवर्तन करने को कहा है. इसी के साथ जरुरत के हिसाब से दामों में बदलाव करने को भी कहा है.

उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले में मौत का तांडव जारी, अज्ञात बुखार ने 45 दिनों में ली 71 बच्चों की जान

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी द्वारा करीब 350 ट्रेनों में पेंट्री कार का संचालन होता है. हालांकि इस नए सर्कुलर के बाद राजधानी और शताब्दी के भोजन पैकेज के दामों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

 

First published: 21 September 2018, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी