Home » इंडिया » Indian Railway IRCTC Cancelled 513 Trains Today and some trains diverted on other routes
 

रेलवे ने आज कैंसिल की 500 से अधिक ट्रेन, घर से निकलने से पहले देख लें पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 10:11 IST

Indian Railway Cancelled Train List: अगर आप ट्रेन (Train) से यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको परेशानी हो सकती है. क्योंकि रेलवे (Railway) ने आज यानी शुक्रवार (Friday) को कई ट्रेनों को कैंसिल किया है. वहीं कुछ ट्रेनों के रूट्स (Routes) को भी डायवर्ट किया गया है. जिसके चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. परेशानी से बचने के लिए आप घर से निकलने से पहले ही अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Status) जरूर देख लें क्योंकि हो सकता है आपकी भी ट्रेन कैंसिल न हो.

बता दें कि रेलवे आज खराब मौसम के अलावा कुछ अन्य वजहों से इन ट्रेनों को कैंसिल किया है. जानकारी के मुताबिक रेलवे ने शुक्रवार को 513 ट्रेनों को कैंसिल किया है. रेलवे ने ये जानकारी सुबह आठ बजे दी है. इसलिए आज यात्रा पर निकलने से पहले कैंसिल ट्रेन की लिस्ट जरूर देख लें. 

कैंसिल की गई ट्रेनों में 352 ट्रेनों को पूरी तरह कैंसिल किया गया है. साथ ही 161 गाड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. वहीं 22 ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है.

हम यहां कैंसिल की गई कुछ ट्रेनों की सूची दी गई है. इसमें आप अपनी ट्रेन का स्टेटस देख सकते हैं. इसके अलावा आप अपनी ट्रेन का स्टेटस रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/पर विजिट कर देख सकते हैं. इसके अलावा आप नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (NTES) के मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों का स्टेटस चेक कर सकते हैं.

कट्टरपंथी बन चुके लोगों को डी-रेडिकलाइजेशन कैंपों में सही करने की जरूरत: CDS बिपिन रावत

ISRO की अंतरिक्ष में एक और उड़ान, GSAT-30 सैटेलाइट लॉन्च, 5G इंटरनेट की तैयारी तेज

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत माता के टुकड़े करने वालों की जगह जेल में होगी

 

First published: 17 January 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी