Home » इंडिया » Indian Railway made big decision now tatkal ticket sales will start from 11.30 AM
 

रेलवे ने तत्काल टिकट बुक करने के समय में किया बदलाव, जानिए अब कब होगी बुकिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2019, 12:11 IST

भारतीय रेलवे ने तत्काल टिकट बुक कराने के समय में कुछ बदलाव किया है. हालांकि समय को लेकर किया गया ये बदलाव सिर्फ उत्तर रेलवे मंडल के 19 स्टेशनों के लिए किया गया है. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने ये कदम C और D श्रेणी के स्टेशनों पर दलालों की मौजूदगी को लेकर उठाया है. क्योंकि रेलवे के ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि तत्काल टिकट की लाइन को लेकर कई बार यात्रियों के बीच कहासुनी और फिर मारपीट तक हो जाती है. इसी के मद्देनजर उत्तर रेलवे ने 19 स्टेशनों पर तत्काल टिकट बुकिंग के समय में बदलाव किया है.

उत्तर रेलवे ने 19 स्टेशनों पर तत्काल बुकिंग अब आधा घंटे की देरी से होगी. यानि यात्री अब इन स्टेशनों पर सुबह 11.30 बजे से बुकिंग करा सकेंगे. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला के मुताबिक इस संबंध में तीन मई को एनआर लखनऊ मंडल कार्यालय से सभी स्टेशनों के लिए नोटिस जारी किया गया है.

बता दें कि पूरे देश में रेलवे के तत्काल टिकट टिकटघर पर एक ही समय में बनते हैं. लेकिन उत्तर रेलवे मंडल ने 19 स्टेशनों पर मंगलवार से तत्काल और अनारक्षित टिकट सेवा आधे घंटे की देरी से यानि सुबह साढ़े ग्यारह बजे से शुरु होगी. वहीं रेलवे की अन्य सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी.

इन स्टेशनों पर तत्काल टिकट बुकिंग में हुआ बदलाव

उत्तर रेलवे ने जिन स्टेशन पर तत्काल टिकट बुकिंग के समय में बदलाव किया गया है उनमें कानपुर ब्रिज, जलालगंज, मुसाफिरखाना, फूलपुर, गोसाईगंज, लंभुआ, जौनपुर सिटी, सेवापुरी, जाफराबाद, बादशाहपुर, श्रीकृष्णानगर, शिवपुर, मरियाहु, खेता सराय, कुंडा हरनामगंज, आचार्य नारायण देव नगर, अंतु, बाबतपुर और मालिपुर स्टेशन शामिल हैं.

ATM ट्रांजेक्शन फेल होने पर अब बैंक देगी ग्राहकों को जुर्माना

 

First published: 7 May 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी