Home » इंडिया » Indian Railway offers free ride to Rio winners in Maharajas’ Express
 

रियो में राष्ट्रध्वज ऊंचा करने वाली सिंधू और साक्षी को रेलवे का 'राजसी गिफ्ट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2016, 15:57 IST
(महाराजा एक्सप्रेस )

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कोरपोरेशन लिमेटिड (आइआरसीटीसी) ने रियो ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और साक्षी मलिक को भारतीय रेलवे की शाही ट्रेन महाराजा एक्सप्रेस में मुफ्त यात्रा की पेशकश की है.

सिंधू और साक्षी के अलावा रियो ओलंपिक में जिमनास्टिक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय दीपा करमाकर को भी इस शाही ट्रेन में मुफ्त यात्रा की पेशकश की गई है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. आईआरसीटीसी ने ट्वीट किया, "बधाई हो पीवी सिंधू व दीपा करमाकर, भारतीय रेलवे आपको मशहूर महाराजा एक्सप्रेस की ट्रिप देता है."

महाराजा एक्सप्रेस में मुफ्त यात्रा

आईआरसीटीसी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक एके मनोचा ने कहा, "हमें पहलवान साक्षी मलिक और शीर्ष शटलर पीवी सिंधू को सम्मानित करते हुए काफी गर्व महसूस हो रहा है, जिन्होंने रियो ओलंपिक में पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है."

उन्होंने कहा, "हमें दीपा करमाकर को भी सम्मानित करते हुए इतना ही गर्व महसूस हुआ, जो ओलंपिक की जिमनास्टिक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं."

दीपा करमाकर को भी पेशकश

आईआरसीटीसी ने सबसे पहले साक्षी को महाराजा एक्सप्रेस में मुफ्त यात्रा की पेशकश की थी. वहीं, अब बैडमिंटन में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधू और काफी करीब से पदक से चूक गईं जिमनास्ट दीपा करमाकर को भी यह सुविधा देने का फैसला किया गया है.

रेलवे ने इससे पहले कुश्ती में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक को 60 लाख रुपये की नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी. साक्षी उत्तर रेलवे में तैनात हैं.

रियो में पदक जीतने के बाद रेलने ने साक्षी को प्रमोशन देकर गजटेड रैंक का अफसर बनाया है. वहीं, सिंधू के पिता भी रेलवे में काम करते हैं, जबकि उनकी मां रेलवे की पूर्व कर्मचारी हैं.

महाराजा एक्सप्रेस आईआरसीटीसी एक लग्जरी ट्रेन है, जिसका यात्रा पैकेज करीब दो लाख रुपये प्रति यात्री है.

First published: 26 August 2016, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी