Home » इंडिया » Indian Railway online reservation chart: now you can see vacant berth in your train
 

रेलयात्रियों के लिए बड़ी सौगात, अब खाली बर्थ के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे टीटीई के चक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2020, 17:15 IST

Indian Railway Online Reservation Chart: रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. IRCTC अपनी वेबसाइट पर लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ रही है. इसी के तहत रेलवे ने ऑनलाइन रिजर्वेशन चार्ट फीचर अपनी वेबसाइट में जोड़ा है. इसकी मदद से आप अपने लिए आसानी से सीट बुक करा सकते हैं और आपको टीटीई के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे.

रेलवे ने जो नई सुविधा शुरू की है उसके जरिए ट्रेन में अब आपको कंफर्म टिकट मिलेगी. रेलवे (Indian Raiways) ने टिकट चार्ट ऑनलाइन देखने की सेवा शुरू की है. IRCTC की वेबसाइट पर जाकर आप ट्रेन के बर्थ का स्टेटस देख सकते हैं. रेलवे ने खाली सीटों की जानकारी अपनी वेबसाइट http://irctc.co.in/online-charts पर उपलब्ध कराई है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. यात्री खाली सीटों को इस वेबसाइट से चेक करके उन्हें TTE द्वारा बुक कर सकते है. पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, "पारदर्शिता को बढावा देते हुए रेलवे द्वारा चलती ट्रेन में खाली सीटों की जानकारी वेबसाइट http://irctc.co.in/online-charts पर यात्रियों के लिये अब उपलब्ध है. यात्री खाली सीटों को इस वेबसाइट से चेक करके उन्हें TTE द्वारा बुक कर सकते है."

CAA प्रोटेस्ट: जामिया इलाके में फायरिंग, छात्र को लगी गोली, Video में पिस्तौल लहराता दिखा युवक

योगी सरकार के मंत्री का बयान- 'शरजील को फांसी पर लटका देंगे, देशद्रोही कुत्ते की मौत मरेगा’

First published: 30 January 2020, 17:10 IST
 
अगली कहानी