Home » इंडिया » Indian Railway Passenger Regeneration System will be closed for 6 hours on 2nd to 3rd May
 

आज ही करा लें ट्रेन का रिजर्वेशन, इस दिन नहीं होगा टिकट बुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 11:03 IST

अगर आपको आज कहीं जाने के लिए ट्रेन का टिकट बुक कराना है, तो जल्द करा लें. वरना आपको परेशानी हो सकती है. क्योंकि इंडियन रेलवे का दिल्ली के लिए ‘कंप्यूटरीकृत जन आरक्षण प्रणाली’ (PRS) बुधवार यानि 2 मई रात 10.45 से छह घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगा. ये जानकारी एक सरकारी बयान में दी गई है.

सरकारी बयान में बताया गया है कि दिल्ली की प्रणाली में तकनीकी सुधार और अपग्रेड करने के लिए पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) 2 मई की रात 10.45 से 3 मई की सुबह 5 बजे तक बंद रखा जाएगा. बयान में यह भी बताया गया है कि इस दौरान फोन नम्बर 139 पर दिल्ली PRSसे संबंधित पूछताछ सेवा भी बंद रहेगी.

वहीं इस दौरान रेलवे संबंधी सभी तरह की कंप्यूटरीकृत पूछताछ सेवा भी बंद रहेगी. आईवीआरएस/टच स्क्रीन, कॉल सेंटर से भी किसी तरह की ट्रेनों से संबंधित जानकारी नहीं मिलेगी. साथ ही आरक्षण बुकिंग बंद रहेगी. इस दौरान ना तो यात्रा टिकट जारी होंगे और ना ही निरस्त किए जा सकेंगे.

इसलिए अगर आप को बुधवार को ट्रेन से कहीं की यात्रा करनी है तो अपने ट्रेन के आने-जाने की सभी जानकारी रात 10:45 बजे के पहले पता कर लें. बता दें कि इस दौरान IRCTC की वेबसाइट से भी ऑनलाइन टिकट बुक नहीं होगी. साथ ही रिटायरिंग रूम और डोरमेट्री की भी ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- अब बिना आधार कार्ड के खरीद सकते हैं नया मोबाइल सिम

First published: 2 May 2018, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी