Home » इंडिया » Indian railway train time table change journey inquiry
 

रेलवे ने किया बड़ा बदलाव, देशभर के 297 ट्रेनों का बदला समय, 87 की बढ़ी रफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 10:12 IST

भारतीय रेल के उत्तरी रेलवे ने नई समय-सारणी जारी की है. आज से यानी 1 जुलाई से लगभग 267 ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा. अगर आप सोमवार के बाद से कहीं यात्रा करने जा रहे हैं, तो एक बार रेलवे इंक्यावयरी से अपने ट्रेन के समय की जांच जरूर कर लें. 

नई समय सारणी के मुताबिक, नॉर्थ रेलवे ने करीब 267 ट्रेनों के समय को बदल दिया है. इनमें से 148 ट्रेनों के जाने का समय बदल दिया गया है. वहीं, 93 ट्रेनों के प्रस्थान समय पहले कर दिया गया है. साथ ही 10 ट्रेनों के नंबर में बदलाव कर दिया गया है.

सबसे अच्छी बात ये है कि इन ट्रेनों में से 87 ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई गई है. जिसके अब यात्रा करने का समय पांच मिनट से लेकर 3 घंटे तक कम लगेगा.

इन ट्रेनों में लगेंगे एलएचबी कोच

रेलवे ने वर्ष साल 2019-20 के करीब 13 ट्रेनों में 17 पारंपरिक रैक को एलएचबी में परिवर्तित करने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस,नांदेड़ एक्सप्रेस, नंदा देवी एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, जम्मू मेल, लिच्छवी एक्सप्रेस, पुड्डुचेरी एक्सप्रेस, सद्भावना एक्सप्रेस, सैनिक एक्सप्रेस, ठानकोट सुपरफास्ट एकस्प्रेस और धौलाधार एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाए जाएंगे, जिससे यात्रियों का सफर आरामदायक होगा.

झारखंड में बढ़ रही है मॉब लिंचिंग, तीन साल में घटी 18 घटनाएं

First published: 1 July 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी