Home » इंडिया » Indian railway will launch Puja Special Train On diwali and Chhath
 

त्योहारों पर रेलवे का बड़ा तोहफा, दिवाली और छठ पर चलेगी ‘पूजा स्पेशल ट्रेन’

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 9:06 IST

त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है. ऐसे में रेल से यात्रा करने वाले यात्रिओं की संख्या काफी बढ़ जाती है. त्योहारों के समय ट्रेनों में बढ़ने वाली भीड़ भाड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने रेल यात्रिओं के लिए दिवाली का तोहफा देने का फैसला किया है. इसके तहत रेलवे पूर्वात्तर रेलवे दिवाली और छठ त्योहार के अवसर पर कोलकाता से छपरा और आसनसोल के बीच एक 'पूजा स्पेशल ट्रेन' चलाने जा रहा है. ये स्पेशल ट्रेन पांच फेरों में चलेगी.

इस स्पेशल ट्रेन का बारे में पूर्वात्तर रेलवे के मुख्य जनसंर्पक अधिकारी संजय यादव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता-छपरा-आसनसोल साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी का संचलन 5 फेरों में किए जाने का निर्णय लिया है.

इस पूजा स्पेशल ट्रेन की विस्तृत जानकारी इस तरह है-

रेलवे की इस स्पेशल ट्रेन के तहत 03135 कोलकाता-छपरा साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन 22 एवं 29 अक्टूबर तथा 05, 12 एवं 19 नवंबर, 2018 प्रत्येक सोमवार को कोलकाता से 20.05 बजे चलकर बर्धमान, दुगार्पुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, दूसरे दिन जसीडीह, झाझा, कियूल, बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर,अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर विदेश में भी दुख, पाकिस्तान PM ने कहा ऐसा जिसकी भारत को नहीं थी उम्मीद हाजीपुर, सोनपुर स्टेशनों पर रूकते हुए छपरा 10.00 बजे पहुंचेगी.

अमृतसर ट्रेन हादसे को लेकर विदेश में भी दुख, पाकिस्तान PM ने कहा ऐसा जिसकी भारत को नहीं थी उम्मीद

इस ट्रेन की वापसी यात्रा में छपरा-आसनसोल साप्ताहिक पूजा विशेष गाड़ी 23 एवं 30 अक्टूबर तथा 6, 13 एवं 20 नवंबर, प्रत्येक मंगलवार को छपरा से 12.55 बजे चलकर दूसरे दिन आसनसोल 2.15 बजे पहुंचेगी. इस पूजा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर और ऐसी क्लास के साथ जनरल के कुल 23 डिब्बे होंगे.

First published: 23 October 2018, 9:06 IST
 
अगली कहानी