Home » इंडिया » Indian Railways canceled 6 special trains before festive season, here is full information
 

इंडियन रेलवे ने फेस्टिव सीजन से पहले रद्द की ये 6 स्पेशल ट्रेनें, यहां है पूरी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 11:29 IST

Indian Railways: इंडियन रेलवे ने फेस्टिव सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए नई स्पेशल फेस्टिवल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी. यही नहीं यात्रियों की संख्या बढ़ेगी क्लोन ट्रेन भी चलाने का भी फैसला किया गया था. अब इंडियन रेलवे ने फेस्टिव सीजन में 6 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन और 2 क्लोन ट्रेन कैंसल कर दी है. रेलवे का कहना है कि क्लोन ट्रेन अग्रिम आदेशों तक कैंसल रहेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तकनीकी कारणों से रेलवे ने इन 6 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों और 2 क्लोन ट्रेनों कैंसल किया है.

ये ट्रेनें हुई कैंसल


रेलवे ने शनिवार को दिल्ली आने-जाने वाली 6 ट्रेनों को कैंसल किया है. इन ट्रेनों में आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ जाने वाली और लखनऊ से आने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन नंबर 04421, 04422 को 2,5 और 7 नवंबर और 1,4, और 6 नवंबर को कैंसल कर दिया गया है.

अन्य ट्रेनों में नई दिल्ली से वैष्णो देवी कटरा और कटरा से नई दिल्ली के बीच चलने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी कैंसल की गई है. दिल्ली-बठिंडा फेस्टिव स्पेशल ट्रेन भी कैंसल की लिस्ट में शामिल की गई हैं. इसके अतिरिक्त नई दिल्ली-कालका शताब्दी, नई दिल्ली-अमृतसर स्वर्ण शताब्दी, दिल्ली-श्रीगंगानगर सुपरफास्ट, नई दिल्ली-जम्मूतवी स्पेशल, नई दिल्ली-कटरा श्री शक्ति एक्सप्रेस, अमृतसर-जयनगर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को भी कैंसल कर दिया गया है.

ये क्लोन ट्रेन हुई कैंसल

रेलवे ने अपने आदेश में कहा है कि ऑपरेशनल कारणों से नई दिल्ली से पटना के राजेंद्र नगर जाने और आने वाली क्लोन ट्रेनों को अगले आदेश तक कैंसल कर दिया गया है. रेलवे ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए कई फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की थी. यात्रियों की बढ़ती मांग के आधार पर रेलवे और भी रेल गाड़ियों की व्यवस्था करने की घोषणा की है.

पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद से मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस चलाने की समीक्षा की है और तदनुसार ट्रेन की कुछ यात्राओं को रद्द कर दिया है. यह अब तक देखे गए कोरोना वायरस महामारी और बुकिंग रुझानों को देखते हुए किया गया है. ट्रेन नंबर 82901/82902 अहमदाबाद - मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस 2020-21 के लिए चुनिंदा मंगलवार को रद्द रहेगी.

Gold Price Today: सोने की कीमतों में आयी गिरावट, जानिए दिल्ली, पटना और लखनऊ में आज क्या हैं 22 कैरेट के दाम

First published: 2 November 2020, 11:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी