Home » इंडिया » Indian Railways offers scrumptious vrat ka khana
 

रेलवे स्टेशनों पर मिलेगा व्रत का खाना, फूड ऑन ट्रैक एप पर बुक कर सकते हैं यात्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 13:11 IST

यदि आप भी कर रहे हैं इस नवरात्रि ट्रेन से यात्रा तो आपको खाने को लेकर परेशान या चिंता करने की अब कोई जरूरत नहीं है. आईआरसीटीसी ने देश के कुछ स्टेशनों के रेस्टोरेंट में व्रत का खाना देने का फैसला लिया गया है. ये सुविधा आईआऱसीटीसी ई कैटरिंग मेन्यू के तहत आप लगों को मुहैया कर रही है. नवरात्र तो ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने यह सुविधा शुरू की है.

आईआरसीटीसी की तरफ से मिलने वाले व्रत के भोजन में आपको साबुदाना, सेंधा नमक, कुट्टू का आटा और कुछ निश्चित सब्जियों से तैयार किया गया भोजन मिलेगा. इसी के साथ साबुदाना-मूंगफली नमकीन, आलू की टिक्की, नवरात्रि थाली, जीरा आलू, फ्रेंच फ्राइस, साबुदाना वडा, फलहारी चूड़ा, लस्सी, प्लेन दही, रसमलाई आदि.

आपको ये सुविधा कुछ स्टेशनों में ही मिल सकती है. इसमे कानपुर सेंट्रल, जबलपुर, रतलाम, जयपुर, बीना, पटना, राजेंद्र नगर, हजरत निजामुद्दीन, अंबाला कैंट, झांसी, औरंगाबाद, अकोला, इटारसी, वसई रोड, वापी, कल्याण बोरीवली,दुर्ग, दौण्ड, ग्वालियर, मथुरा, नागपुर, भोपाल, उज्जैन और अहमदनगर में उपलब्ध है. इसी के साथ आपको ये सर्विस लेने के लिए आईआपसीटीसी ई-कैटरिंग वेबसाइट और फूड ऑन ट्रैक के जरिये कर सकते हैं. यात्रा करने के दो घंटे पहले यात्री अपना खाना बुक कर सकते हैं.

अब गूगल मैप पर मौजूद हैं 57,000 शौचालय, आसानी से सर्च कीजिये अपने आस-पास

 

First published: 2 October 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी