Home » इंडिया » Indians arrested for illegally entering in us nearly tripled this year
 

अमेरिका में अवैध रूप से घुसने वाले भारतीयों की संख्या में बड़ा इजाफा, 3 गुना ज्यादा गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 17:47 IST
(प्रतीकात्मक फोटो )

पिछले साल की तुलना में इस साल भारतीय द्वारा अमेरिकी सीमा में अवैध रूप से घुसने की कोशिश तीना ज्यादा हुई है. अमेरिकी सीमा पार करने की कोशिश में गिरफ्तार हुए भारतीयों की संख्या में तीन गुना का इजाफा हुआ है. अमेरिकी कस्टम विभाग ने बताया है कि अवैध तरीके से बॉर्डर पार करने वालों में बड़ी संख्या भारतीयों की है.

मीडिया खबरों के मुताबिक, अमेरिकी कस्टम और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने शुक्रवार को जानकारी साझा करते हुए कहा कि अवैध रूप से सीमा पार करने वालों में सबसे ज्यादा संख्या भारतीयों की है. सीबीपी के प्रवक्ता साल्वाडोर जमोरा ने कहा कि मैक्सिको से अवैध तरीके से बॉर्डर पार करने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है. ये लोग तस्कर समूहों को 25 हजार से 50 हजार डॉलर के बीच पेमेंट कर मैक्सिको सीमा से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे.

सीबीपी प्रवक्ता ने कहा कि 30 सितंबर तक अवैध अप्रवासी भारतीयों की संख्या 9 हजार के करीब पहुंच सकती है. पिछले साल ये संख्या 3162 थी. पिछले एक साल में इसमें बड़ा इजाफा देखा गया है. इनकी संख्या में तीन गुना तक बढ़ोतरी देखी गई है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा ऐसी अफवाह फैलाई गई थी कि मैक्सिको बॉर्डर से अमेरिका में घुसना आसान है. गिरफ्तार होने वाले अप्रवासी भारतीयों के पास अन्य अवैध रूप से घुसने वालों की तरह ही दस्तावेज होते हैं. जब इन लोगों को छोड़ दिया जाता है तो य़े फिर से तस्करों के जाल में फंस जाते हैं.

ये भी पढ़ें- शराब पीते वक्त रोने लगा मासूम बेटा तो मां ने कर दिया चाकू से हमला और फिर…

First published: 29 September 2018, 17:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी