Home » इंडिया » Rahul Gandhi's Unity March from congress head quarter to to Indira Gandhi memorial
 

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि: कांग्रेस मुख्यालय से इंदिरा मेमोरियल तक राहुल का यूनिटी मार्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2016, 9:39 IST
(एएनआई)

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के नेताओं ने पैदल मार्च किया. इसे यूनिटी मार्च का नाम दिया गया. दरअसल बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए इस बार इंदिरा गांधी के समाधिस्थल शक्ति स्थल पर सालाना कार्यक्रम नहीं हो रहा है. 

राहुल के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं ने 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय से एक सफदरजंग रोड स्थित इंदिरा मेमोरियल तक पैदल मार्च किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सुशील कुमार शिंदे और कुमारी शैलजा ने राहुल के साथ पैदल मार्च निकाला. इस दौरान काफी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

सोनिया गांधी ने दी श्रद्घांजलि

दरअसल शक्ति स्थल इस वक्त बर्ड फ्लू की वजह से बंद है. कांग्रेस की तरफ से शनिवार को ही इस बात की घोषणा की गई. दो बत्तखों के मृत पाए जाने के बाद मंगलवार से ही इंदिरा गांधी का समाधिस्थल बंद है.

राजघाट के पास शक्ति स्थल से शनिवार को भी चार कौए मरे मिले थे. अब तक दिल्ली में संदिग्ध बर्ड फ्लू से मरने वाले पक्षियों की संख्या 77 हो चुकी है.

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए ट्वीट किया. इंदिरा की तस्वीर पोस्ट करते हुए सोनिया ने लिखा, "देश की एकता और अखंडता के लिए लड़ते हुए इंदिरा गांधी ने आज के दिन अपनी जान न्यौछावर कर दी. उनकी शहादत को हम सलाम करते हैं."

इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष ने देश के पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सोनिया ने लिखा, "सरदार पटेल जी की जन्म जयंती पर सादर नमन."

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुण्यतिथि पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को याद किया. पीएम मोदी ने लिखा, "श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि."

First published: 31 October 2016, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी