Home » इंडिया » Indonesia plane crash: Indian Pilot was flying the plane which crashed with 188 passengers
 

उड़ान भरते ही क्रैश होने वाले प्लेन का पायलट था भारतीय, 189 यात्रियों के साथ भरी थी उड़ान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 8:59 IST

सोमवार को इंडोनेशिया के जकार्ता में उड़ान भरने के 13 मिनट के भीतर ही विमान के क्रश होने की खबर से हड़कंप मच गया था. अचानक एयर ट्रैफिक कंट्रोल से विमान का संपर्क अचानक टूट गया. जिसके चलते तुरंत ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. इंडोनेशिया का लॉयन एयर का विमान भारत का एक पायलट उड़ा रहा था. दिल्ली के दिल्ली के भव्य सुनेजा ने लॉयन एयर बोइंग 737 विमान के पायलट के तौर पर 188 यात्रिओं को लेकर उड़ान भरी थी जिसके 13 मिनट बाद ही प्लेन क्रैश हो गया.

इंडोनेशिया की सर्च और रेस्क्यू एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की है कि उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया था. विमान के भारतीय पायलट सुनेजा ने 2011 में इस एयलाइंस में नौकरी करना शुरू किया था.
31 साल के सुनेजा दिल्ली के मयूर विहार के निवासी बताए जा रहे हैं. उन्होनें मार्च 2011 में उन्होंने इंडोनेशिया की लॉयन एयर में नौकरी शुरू कर दी जहां वो बोईंग 737 उड़ाते थे. सुनेजा के बारे में भारत में बोईंग 737 का संचालन करने वाली एक एयरलाइन कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट ने बताया कि सुनेजा वापस अपने देश भारत लौटना चाहते थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ''हमने इस बारे में जुलाई में बात की थी. वह एक मृदुभाषी इंसान थे. बोईंग 737 के एक अनुभवी पायलट होने तथा उनके एक्सीडेंट फ्री रिकॉर्ड को देखते हुए हम उनके संपर्क में थे. वह केवल दिल्ली में अपनी पोस्टिंग चाहते थे क्योंकि यह उनका गृहनगर था.''

गौरतलब है कि इस प्लेन ने जकार्ता से सुमर्ता के लिए उड़ान भरी थी. इसी तरह का एक हादसा 2013 में भी हुआ था जब यहां से ही एक बोइंग-737 विमान क्रैश हुआ था. इस हादसे में करीब 108 लोग मारे गए थे.

First published: 30 October 2018, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी