Home » इंडिया » Indresh Kumar on Malegaon chargesheet: It was all a planned conspiracy to defame patriots
 

इंद्रेश कुमार: मालेगांव ब्लास्ट में देशभक्तों को बदनाम करने की थी साजिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2016, 16:58 IST
QUICK PILL

2008 के मालेगांव ब्लास्ट मामले की चार्जशीट में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को क्लीन चिट मिलने पर आरएसएस के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने खुशी जाहिर की है.

मामले की जांच कर रही एनआईए ने मुंबई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की, जिसमें प्रज्ञा ठाकुर का नाम आरोपियों की लिस्ट से बाहर है. प्रज्ञा ठाकुर और प्रवीण समेत चार लोगों को आरोप से बरी कर दिया गया है.

male indresh kumar

वहीं इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार ने आरोप लगाया कि मालेगांव ब्लास्ट में देशभक्तों को बदनाम करने की एक सुनियोजित साजिश रची गई थी.

वहीं बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी का कहना है कि वो लंबे समय से कह रही थीं कि प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कोई मामला नहीं बनता. लेखी ने मांग की कि जिन्होंने प्रज्ञा ठाकुर से दुर्व्यवहार किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

पढ़ें: मालेगांव ब्लास्ट: एनआईए ने प्रज्ञा ठाकुर को दी क्लीन चिट

इस मामले में बचाव पक्ष के वकील महेश जेठमलानी का कहना है कि सबसे बड़ी विडंबना ये है कि आतंक का भी राजनीतिकरण होता है. जेठमलानी ने कहा कि प्रज्ञा के खिलाफ कोई सबूत नहीं था, लिहाजा कोई मामला नहीं बनता था.

इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के महानिदेशक शरद कुमार का कहना है कि चार्जशीट में सब कुछ है, हमने इस मामले में जांच के हिसाब से कार्रवाई की है.

male indresh nia

First published: 13 May 2016, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी