Home » इंडिया » Ink thrown on delhi deputy cm manish sisodia
 

फिनलैंड से लौटे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर फेंकी गई स्याही

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(एएनआई)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा, जब दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के घर के बाहर एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी.

मनीष सिसोदिया रविवार देर रात विदेश दौरे से वापस लौटे हैं. वो शिक्षा में सुधार और गुणवत्ता को बढ़ाने के सिलसिले में फिनलैंड की यात्रा पर थे.

बताया जा रहा है कि सिसोदिया दिल्ली में डेंगू-चिकनगुनिया के बढ़ते प्रभाव और उसके रोकथाम के उपाय पर स्पष्टीकरण देने के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलने के लिए गए हुए थे. जब वह उपराज्यपाल से मिलकर उनके आवास से बाहर निकलते वक्त प्रेस से बात कर रहे थे थे, तभी एक युवक ने उन पर स्याही फेंक दी.

स्याही फेंकने वाले का नाम बृजेश शुक्ला बताया जा रहा है और उसने स्वयं को स्वराज जनता पार्टी का सदस्य बताया है. घटना के बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

घटना के बाद सिसोदिया ने कहा कि हमारे विरोधि‍यों के पास न तो कोई मुद्दा है और ना ही कोई काम, वो सिर्फ स्याही फेंकना ही जानते हैं.

वहीं स्याही फेंकने वाले बृजेश शुक्ला ने सिसोदिया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "वह हमारे पैसे से विदेश जाते हैं और यहां दिल्ली पीड़ित हैं."

इस मामले में आप नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट करके बीजेपी पर कड़ा हमला बोला. विश्वास ने ट्वीट करके कहा, "पाकिस्तान ने घर में घुसकर हमारे 20 जांबाज मार डाले. फर्जी राष्ट्रवादियों ने एलजी द्वारा तलब मनीष सिसोदिया पर स्याही फेंक कर पाक से बदला लिया."

कुमार विश्वास के अलावा आप प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने स्याही फेंकने को लेकर उपराज्यपाल को ही घेर लिया है.

दिलीप पांडेय ने ट्वीट करके कहा, "वाह एलजी साहब. एसीबी, सीबीआई, पुलिस तो लगाई ही थी, अब गुंडों से स्याही फिंकवाने का भी काम शुरू कर दिया. वैसे इस स्याही का सही इस्तेमाल हमें आता है."

गौरतलब है‍ कि दिल्ली में चिकनगुनिया से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इसके उलट उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एजुकेशन संबंधी टूर पर फिनलैंड गए थे. जिस पर उपराज्यपाल नजीब जंग ने कड़ी आपत्ति जताते हुए उन्हें फौरन स्वदेश लौटने का आदेश जारी किया था.

First published: 19 September 2016, 3:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी