Home » इंडिया » Inspired by Rahul Gandhi’s speech Goa Congress chief resigns
 

राहुल गांधी का भाषण सुनने के बाद गोवा के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 15:43 IST

मंगलवार को कांग्रेस के लिए खुशखबरी आई है. गोवा कांग्रेस प्रेसिडेंट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा. आप सोच रहे होंगे इसमें कांग्रेस की लिए खुशी की क्या बात है तो हम बताते हैं कि खुशी का बात क्या है?

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, दिल्ली के इंंदिरा गांधी स्टेडियम में दो दिन तक चले कांंग्रेस महाधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के युवा शक्ति को जगह देने की बात से इ्ंस्पायर होकर 72 साल के संतराम नायक ने इस्तीफा दिया है. राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि नई पीढ़ी को आगे आकर नेतृत्व अपने हाथ में लेना चाहिए.

गौरतलब है कि कांग्रेस महाधिवेशन में रविवार को अपने समापन भाषण में राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच की दीवार को खत्म कर प्रतिभाशाली युवाओं के साथ एक नया कांग्रेस बनाने की बात कही थी.

हालांकि, नाइक पहले कांग्रेसी नेता नहीं हैं जिन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा है. इससे पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने भी अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. हांलांकि, सोमवार देर रात उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि उनकेे इस्तीफे के बारे में बातचीत में कोई सच्चाई नहीं है.

पढ़ें- नीतीश का BJP पर निशाना- समाज को बांटने वालों को नहीं करूंगा बर्दाश्त

भरत सिंह सोलंकी गुजरात में कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक माने जाते हैं. गुजरात के पूर्व सीएम माधव सिंह सोलंकी के पुत्र भरत सोलंकी पूर्व में यूपीए की सरकार के दौरान ऊर्जा राज्यमंत्री भी रह चुके हैं.

First published: 20 March 2018, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी