Home » इंडिया » International Women's Day: PM narendra Modi salute our indomitable Nari Shakti, shares Video
 

महिला दिवस के मौके पर PM मोदी ने जो वीडियो शेयर किया है उसे देख आपको गर्व महसूस होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 12:10 IST

International Womens Day 2019: 8 मार्च को महिलाओं के सम्मान के लिए विश्वभर में उत्सव के रूप में महिला दिवस मनाया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नारी शक्ति को सलाम किया है और अपन ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर महिलाओं को शुभकामनाएं दी है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, हम अपनी अदम्य नारी शक्ति को सलाम करते हैं. हमें ऐसे कई फैसले लेने पर गर्व है, जिन्होंने महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाया है. प्रत्येक भारतीय को विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की शानदार उपलब्धियों पर गर्व है."

पीएम मोदी ने पोस्ट के अंत में हैशटैग #NewIndia4NariShakti का इस्तेमाल किया है. इसका मतलब 'नारी शक्ति के लिए नया भारत' वीडियो के शुरुआत में पीएम मोदी की आवाज में सुनाई देता है.. "यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः" इसका मतलब यह है कि जहां नारी की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राष्ट्रपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मैं सभी साथी नागरिकों और विशेष रूप से भारत की बेटियों को अपनी हार्दिक बधाई देता हूं जिन्होंने अपनी सफलता के माध्यम से देश को गौरव दिलाया है. हमें उन पर गर्व है. यह दिन नारी शक्ति को समर्पित है."

उन्होंने आगे लिखा, "बदलते समय के साथ तालमेल बिठाते हुए महिलाओं ने जीवन के हर क्षेत्र में खुद को साबित किया है और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. मुझे विश्वास है कि भारतीय समाज अधिक से अधिक महिला सशक्तीकरण की दिशा में आगे बढ़ेगा और महिलाओं के लिए और समाज के लिए नए अवसरों में लैंगिक समानता पर निरंतर जोर देगा. मैं इस खुशी के दिन पर सभी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं."

पढ़ें- जम्मू: आतंकी संगठन हिज्बुल ने कराया बस स्टैंड पर धमाका, हमलावर यासिर जावेद भट्ट गिरफ्तार

First published: 8 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी