Home » इंडिया » Interpol inform Nirav Modi used revoked passport four times to travel
 

भगोड़े नीरव मोदी ने फिर दिया चकमा, पासपोर्ट रद्द होने के बावजूद की कई देशों की यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 9:45 IST

पंजाब नेशनल बैंक को 11,300 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी ने एक बार फिर सरकार को चकमा दिया है. इंटरपोल ने भारतीय जांच एजेंसियों को इसकी जानकारी दी है. इंटरपोल ने बताया है कि भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा पासपोर्ट रद्द किए जाने के बावजूद तीन देशों की यात्रा कर चुका है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भगोड़े हीरा कारोबारी और उसके परिवार को ढूंढने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी थी. ईडी ने इंटरपोल से मोदी को ढूंढने और उसे गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था, जो जनवरी के पहले हफ्ते से ही अपने परिवार के साथ देश से फरार है.

 

वहीं विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी का पासपोर्ट 24 फरवरी को रद्द किया था. इंटरपोल के मुताबिक, नीरव मोदी ने ये यात्राएं मार्च महीने में की हैं. इंटरपोल ने इस बाबत 5 जून को भारतीय एजेंसियों को पत्र लिखकर जानकारी दी है.

लिखे पत्र में इंटरपोल ने कहा है कि नीरव मोदी 15 मार्च से 31 मार्च के बीच भारतीय पासपोर्ट पर अमेरिका, ब्रिटेन और हॉन्गकॉन्ग की यात्राएं की. उसने इस पासपोर्ट पर चार बार- 15 मार्च, 28 मार्च, 30 मार्च और 31 मार्च को यात्राएं की.

पढ़ें- अद्भुुत: दोहरे शतक से भी नहीं भरा पेट तो 5 विकेट लेकर रच दिया इतिहास

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप के प्रमोटर मेहुल चौकसी का पासपोर्ट 24 फरवरी कोरद्द कर दिया था. इससे पहले मंत्रालय ने 16 फरवरी को दोनों के नाम नोटिस जारी करके पूछा था कि क्यों न उनके पासपोर्ट जब्त या रद्द कर दिए जाएं. जब दोनों ने जवाब नहीं दिया था तो उनके पासपोर्ट रद्द कर दिये थे. 

First published: 14 June 2018, 9:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी