Home » इंडिया » interpol refuse to redcorner notice againes vijay malya
 

इंटरपोल का माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2016, 16:47 IST
(एजेंसी)

एसबीआई समेत देश के 17 बैंकों के करीब 9 हजार करोड़ के कर्जदार विजय माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से इंटरपोल ने इनकार कर दिया है. इससे माल्या को देश वापस लाने की कोशिशों को एक और झटका लगा है.

इससे पहले पिछले महीने ब्रिटेन ने 1971 के इमीग्रेशन कानून का हवाला देते हुए भारत को विजय माल्या को सौंपने से इनकार कर दिया था. वहीं इंटरपोल के कदम से भारतीय जांच एजेंसियों को निराशा हाथ लगी है.

इंटरपोल की ओर से कहा गया है कि भारत में माल्या के खिलाफ अब तक कोई आपराधिक मामला साबित नहीं हुआ है और भारत की एजेंसियों ने हमें माल्या के बारे में जो भी जानकारी दी है, उसमें गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं.

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अब कानूनी प्रक्रिया के तहत विजय माल्या को भारत लाना केंद्र सरकार के लिए काफी मुश्किल होगा. भारत सरकार ने इंटरपोल से विजय माल्या के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मार्च में विजय माल्या लंदन चले गए थे. 900 करोड़ रुपये के कर्ज धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें कई समन भेजे थे, लेकिन पूछताछ के लिए वो अब तक हाजिर नहीं हुए हैं.

First published: 4 June 2016, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी