Home » इंडिया » INX Media Case: decision on P Chidambaram's bail may come today in SC
 

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत पर आज आ सकता है फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2019, 11:00 IST

INX Media Case: पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत पर आज (बुधवार) को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुना सकता है. आईएनएक्स (INX) मीडिया घोटाले में चिदंबरम अक्टूबर से तिहाड़ जेल में बंद हैं. जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में पिछले महीने की 28 तारीख को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

इससे पहले चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट के उन्हें जमानत न देने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी. बता दें कि चिदंबरम ईडी की हिरासत में हैं. वहीं ईडी नहीं चाहती की चिदंबरम को जमानत मिले. ईडी का कहना है कि वे इस मामले को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए उनको जमानत न दी जाए. हालांकि चिदंबरम ने इसे लेकर तर्क दिया है कि एजेंसी के आरोप निराधार हैं और वह उनका करियर खत्म नहीं कर सकती है. बता दें कि ईडी ने 16 अक्तूबर को उन्हें गिरफ्तार किया था.

वहीं दूसरी ओर पूर्व वित्तमंत्री व कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था के मामले को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के बयान पर तंज कसते हुए मंगलवार को एक ट्वीट भी किया. चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा कि, भगवान आप ही देश की अर्थव्यवस्था को बचाइये. बता दें कि दुबे ने एक दिन पहले कराधन बिल पर चर्चा के दौरान लोकसभा में कहा था कि, जीडीपी की कोई प्रासंगिकता नहीं होती. इसे बाइबल, रामायण या महाभारत की तरह महत्व नहीं देना चाहिए.

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे के इस बयान को लेकर चिदंबरम ने अपने परिवार के जरिए ट्वीट कराया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सोमवार को बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि भगवान भारत के लोगों को ये नए अर्थशास्त्रियों से बचाओ. गौरतलब है कि देश में मंदी की मार और गिरती जीडीपी को लेकर विपक्षी दल बीजेपी पर लगातार हमलावर हो रहे हैं. ऐसे में बीजेपी अलग-अलग तर्क देकर अपनी सरकार को बचाने में लगी है.

झारखंड विधान सभा चुनाव- दूसरे चरण में सीएम रघुवर दास समेत दांव पर इन दिग्गजों की 'साख'

5 साल में मोदी सरकार ने विनिवेश के माध्यम से 2.79 लाख करोड़

आर्टिकल 370 हटाने के बाद आतंकी घटनाओं में कमी आयी लेकिन घुसपैठ बढ़ी

First published: 4 December 2019, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी