Home » इंडिया » INX Media Case P Chidambaram judicial custody till September 19
 

14 दिन के लिए तिहाड़ गए चिदंबरम, जेल में मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 20:48 IST

INX मीडिया केस में गुरूवार को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम अगले 14 दिनों तक तिहाड जेल में ही रहेंगे. बता दे, सीबीआई ने अदालत ने चिदबंरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपली की थी जिसका चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने विरोध किया था.

पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल के गेट नंबर चार से अंदर लेकर जाया जाएगा. गुरूवार को सुनवाई के दौरान चिदबंरम ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल में वेस्टर्न टॉयलेट, चश्मा, दवाएं, सुरक्षा और अलग बैरक देने की अपील की थी. इसके लिए कोर्ट में चिदंबरम की तरफ से अदालत में पेश हुए वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में इसके लिए आवेदन दाखिल किया. कपिल सिब्बल ने कोर्ट से कहा कि चिदंबरम इंडियन टॉयलेट में बैठ नहीं पाते हैं. लिहाजा उनको जेल में वेस्टर्न टॉयलेट उपलब्ध कराया जाए.

 

कपिल सिब्बल ने कोर्ट में दलील दी की चिदंबरम को पहले ही जेड कटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है ऐसे में उन्हें जेल परिसर में भी सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चिदंबरम किसी के साथ नहीं रहना चाहते इसीलिए उन्हें दूसरे में रखा जाए. कोर्ट ने चिदबंरम की सभी दलीलों को स्वीकार किया और उन्हें जेल मैनुअल के तहत सभी सुविधाएं देने का आदेश दिया.

वहीं तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि चिदंबरम को अलग बैरक में रखा जाएगा.साथ ही उन्हें जरूरी दवाएं, चश्मा, सुरक्षा, वेस्टर्न टॉयलेट, टीवी और किताब समेत वो सभी सुविधाएं दी जाएंगी जिनकी इजाजत कोर्ट ने दी है.

 

बता दें, आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में सीबीआई ने देश के पूर्व वित्त मंत्री को हिरासत मे लिया था जिसके बाद से ही वो सीबीआई हिरासत में थे. वहीं गुरूवार को कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब वो 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे.

महोबा उर्स में परोसी गई नॉनवेज बिरयानी, 23 लोगों पर FIR दर्ज

First published: 5 September 2019, 20:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी