Home » इंडिया » INX Media case P Chidambaram press Confrence in Congress Headquarters
 

27 घंटे से लापता चिदंबरम पहुंचे कांग्रेस दफ्तर, प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को बताया बेगुनाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 21:04 IST

INX Media case में घोटाले के आरोपी देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बीते 27 घंटे से लापता रहे. CBI और ED ने चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर रखा है. लेकिन 27 घंटे बाद चिदंबरम अचानक से देर शाम कांग्रेस दफ्तर पहुंचे जहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर खुद को बेगुनाह बताया. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पी चिदंबरम के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद .मौजूद रहे. मीडिया को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने कहा कि मैं आरोपी नहीं हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है.

 

कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पी चिदंबरम ने कहा,'आईएनएक्स मीडिया केस में उनके ऊपर कोई आरोप नही है. पिछले 24 घंटे में मेरे बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए. इस मामले में मेरे और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है.'

 

वहीं इस दौरान पी चिदंबरम से जब पूछा गया कि वो बीते 27 घंटे से फरार है. इस पर उन्होंने कहा,'मेरे और मेरे वकील साथियों ने बीती पूरी रात इस जमानत के कागजात पर मेहनत से काम किया है और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. ये पूरी तरह झूठ है कि मुझे फरार बताया जा रहा है. उम्मीद करता हूं कि स्वतंत्रता के अधिकार के तहत शुक्रवार तक जांच एजेंसियां भी कानून का पालन करेंगी.' 

बता दें, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई ने ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से राहते देने वाली याचिका के संदर्भ में कैविएट दाखिल की है. यानि कोर्ट अब कैविएट दायर करने वालों चिककर्ताओं का पक्ष सुने बिना कोई फैसला नहीं दे सकता है.

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में तीन दिन की अंतरिम राहत देने की मांग की अर्जी लगाई थी लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली.

कांग्रेस दफ्तर से प्रेंस कांफ्रेंस खत्म होने के बाद चिदंबरम सीधे जोरबाग स्थित अपने घर के लिए निकल गए. चिदंबरम जब प्रेंस कांफ्रेंस कर रहे थे उस दौरान सीबीआई की एक टीम कांग्रेंस दफ्तर के लिए रवाना हुई थी. लेकिन चिदंबरम के कांग्रेस दफ्तर से निकलने के बाद सीबीआई की टीम भी उनके घर के लिए रवाना हुई.

INX मीडिया केस : क्या चिदंबरम को गिरफ्तारी से बचा पाएंगे दिग्गज कांग्रेसी वकील

पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने पहुंची CBI की टीम, गायब हुए पूर्व वित्त मंत्री, स्विच ऑफ है फोन

INX मीडिया केस: चिदंबरम की हो सकती है गिरफ्तारी, हाईकोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत अर्जी

'ED और CBI का गलत इस्तेमाल कर पी चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है मोदी सरकार'

पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करने वाले जज दो दिन बाद होने वाले हैं रिटायर

First published: 21 August 2019, 20:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी