Home » इंडिया » IPL 10- Mumbai indians Defeated sunrisers Hyderabad.
 

हैदराबाद को मिली आईपीएल 10 की पहली हार, मुंबई इंडियंस ने चार विकेट से दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2017, 10:42 IST

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को आईपीएल के इस सीज़न का दसवां मैच खेला गया. ये मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल सीज़न की पहली हार मिली है. मुंबई इंडियस ने अपने होमग्राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हराया. टॉस जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला किया.

हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से डेविड वॉर्नर ने 33 गेंदों में 49 रन ठोके, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. शिखर धवन ने 43 गेंदों में 48 रन बनाए. मुंबई की तरफ से  बुमराह सबसे सफल गेंदबाज़ रहे. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 23 रन देकर हैदराबाद के दो विकेट चटकाए. पिछले मैच में बल्ले से कमाल करने वाले हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिया. युवराज सिंह से हैदराबाद को बहुत उम्मीद थी लेकिन वो पांच रन ही बना पाए.

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी कुछ आउट ऑफ टच लगी. शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को शुरुआती ओवरों में रन जुटाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी. दोनों ने मिलकर पांच ओवरों में 26 रन बनाए, जिसमें रन गति 5.2 रही. हालांकि दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े.

पहला विकेट 11वें वॉर्नर के रूप में गिरा, जो 33 गेंदों में 49 रन (7 चौके, 2 छक्के) बनाकर लौटे. धवन ने इसके बाद दीपक हूडा (9) के साथ 24 रनों की साझेदारी की. इसके बाद को ई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर पाया. शिखर धवन 43 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने छोर जरूर थामे रखा लेकिन वो खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए. युवराज सिंह महज पांच रन ही बना पाए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. पिछले मैच में जीत के हीरो नीतीश राणे ने 36 गेंदों में 45 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के लगाए. पार्थिव पटेल ने भी टीम के लिए 39 रन जोड़े.

कुणाल पांड्या गेंदबाजी से तो कमाल नहीं कर पाए पर बल्ले से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और तेजी से 20 गेंदों में 37 रन बनाए, उन्होंने अपनी पारी में  3 चौके और 3 छक्के मारे. हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए और आईपीएल के इस सीज़न में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. मुंबई इंडियंस की तरफ से बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

First published: 13 April 2017, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी