Home » इंडिया » IPL 2019 to be played in India, league will commence on 23 March 2019
 

IPL 2019 का बज गया बिगुल, इस दिन शुरू होगा क्रिकेट का महाकुंभ, यहां देखें मैचों की पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 18:10 IST

IPL यानि क्रिकेट का महाकुंभ. जो काफी हां-ना के बीच अब शुरू होने वाला है और क्रिकेट प्रेमियों के इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है. बड़ी बात यह है कि लोकसभा चुनाव के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन का आयोजन भी भारत में ही होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है.

बीसीसीआई ने जानकारी दी कि IPL का 12वां सीजन 23 मार्च 2019 से शुरू होगा. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, "सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की. केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा."

बयान में कहा गया, "आईपीएल-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी, आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा. सीओए आईपीएल के हितधारकों से लीग के आगामी संस्करण के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी."

बता दें कि इसी साल देश में आम चुनाव होने हैं. इसके चलते आईपीएल के भारत में होने पर संदेह था. बता दें कि साल 2009 के आम चुनाव के कारण आईपीएल का द्वितीय संस्करण साउथ अफ्रीका में आयोजित किया गया था. इसके अलावा 2014 के आम चुनाव से पहले भी IPL के कुछ मैच UAE में खेले गए थे.

पढ़ें- मोदी सरकार में आतंकियों के आए बुरे दिन, 4 साल में सेना ने 838 को उतारा मौत के घाट

गौरतलब है कि आम तौर पर IPL अप्रैल में शुरू होता है, लेकिन इस बार मार्च के महीने में ही इसे शुरू किया जा रहा है. इस बार आईपीएल का पूरा शेड्यूल लोकसभा चुनावों को देखते हुए तय किया जा रहा है.

First published: 8 January 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी