Home » इंडिया » IPS officer slams sexist article listing ‘beautiful women officers’ on Facebook
 

सेक्सिस्ट आर्टिकल से महिला आईपीएस जोसेफ नाराज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फेसबुक)

केरल के मुन्नार जिले की एसीपी मेरिन जोसेफ ने एक हिंदी भाषी वेबसाइट पर छपी खबर से नाराजगी जताई है. कुछ दिनों पहले वेबसाइट ने देश की '10 सबसे सुंदर महिला आईएएस और आईपीएस ऑफिसर' शीर्षक से एक खबर बनाई थी, जिसमें जोसेफ का नाम भी शामिल था.

जोसेफ ने इसे सेक्सिस्ट आर्टिकल बताया है. रविवार को उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 'ये सभी बहादुर अधिकारी भारत जैसे देश में, जहां हर चीज में गंदी राजनीति है उसको दरकिनार करके काम करती हैं, फिर भी ऐसे अधिकारियों की लिस्ट दिखाई जाती है जिसे लोग घूर-घूरकर देख सकें.'

उन्होंने सवाल उठाया, 'क्या कभी सोचा है कि खूबसूरत मर्द आईएएस और आईपीएस ऑफिसर की लिस्ट क्यों नहीं तैयार की जाती? जोसेफ के इस पोस्ट को हजारों लोगों ने पसंद किया और कई लोगों ने इसे शेयर करते हुए मीडिया को भला-बुरा कहा. जोसेफ पहले भी मीडिया में सुर्खियां बटोर चुकी हैं.

पिछले साल जुलाई में ट्रेनी रहने के दौरान जोसेफ ने दक्षिण के लोकप्रिय अभिनेता निविन पॉली के साथ एक फोटो खींचकर फेसबुक पर शेयर किया था, जो वायरल हो गई थी.

एसीपी के तौर पर तैनात जोसेफ को इस तस्वीर पर हजारों लाइक मिले, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में उन्हें सर्विस प्रोटोकॉल तोड़ने का दोषी बताया गया. कई लोगों ने कहा कि मेरिन ने यूनिफॉर्म में रहकर एक अभिनेता के साथ फोटो खिंचवाकर काफी गलत किया है.

इस विवाद के बाद भी जोसेफ ने मीडिया को लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था, 'जो मीडिया चैनल इतना नीचे गिरकर खबरें दिखाते हैं, मुझे उनपर तरस आती है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें अपनी जीविका चलाने के लिए ऐसी चीजो़ं पर निर्भर न होना पड़े.'

First published: 25 May 2016, 4:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी