Home » इंडिया » IRCTC Indian Railways cancelled 221 trains changed route to 89
 

यात्रा करने से पहले देख लें ट्रेनों का स्टेटस, 221 ट्रेनें रद्द 89 के बदले रूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2019, 13:26 IST

अगर आप ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले अपनी ट्रेन के बारे में जानकारी जरूर हासिल कर लें. क्योंकि भारतीय रेलवे ने 221 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. साथ ही 89 ट्रेनों के रूट्स में परिवर्तन किए गए हैं. रेलवे ने इन ट्रेनों को शनिवार यानि 10 अगस्त को रद्द किया है और ट्रेनों के रूट में परिवर्तन भी आज के लिए ही किया गया हैऐसे में अगर आप आज यानि शनिवार को कहीं ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो ट्रेनों के बारे में सही जानकारी अवश्य जुटा लें, वरना आपको यात्रा करने से पहले ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि रेलवे ने जिन ट्रेनों को रद्द किया है उनमें कुछ मेल और एक्सप्रेस के साथ कुछ स्पेशल ट्रेन भी शामिल हैं. साथ ही तमाम पैसेंजर ट्रेनों को भी रद्द किया गया है. रेलवे ने जिन ट्रेनों के रूट में बदलाव किए हैं, उनके बारे में जानकारी हासिल करना बेहद जरूरी है, क्योंकि सफर के दौरान अगर आपको किसी स्टेशन से ट्रेन बदलनी है तो ट्रेन के रूट बदले जाने की वजह से आपके समस्या हो सकती है.

बता दें कि रेलवे ट्रेनों को रद्द करने और उनके रूट में परिवर्तन करने का फैसला देशभर में रेलवे के अलग-अगल जोन में चर से मरम्मत काम की वजह से किया गया है. मरम्मत के चलते ही रेलवे ने कई जगह पर ट्रैफिक ब्लॉक लिया है. ट्रेनों को बेहतरीन तरीके से चलाने के लिए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है जबकि कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया हैरद्द की गई ट्रेनों का जानकारी आप हेल्पलाइन सेवा पर फोन कर या फिर एसएमएस कर भी हासिल कर सकते हैं. जिसके लिए आपको रेलवे हेल्पलाइन का नंबर 139 पर कॉल करना होगा.

पेड़ काटने पर फूट-फूटकर रोने लगी बच्ची तो सरकार ने लिया ये फैसला

First published: 10 August 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी