Home » इंडिया » IRCTC Railway Cancelled more than 500 trains today see here full list
 

सफर करने से पहले जान लें स्टेटस, कोहरे के चलते रेलवे ने कैंसिल की 500 से ज्यादा ट्रेनें

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2020, 11:11 IST

Train Cancelled List: उत्तर भारत (North India) में ठंड (Cold) का कहर जारी है. बुधवार (Wednesday) को घने कोहरे के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट्स भी डायबर्ट किए गए हैं और कुछ ट्रेनें देरी से भी चल रही हैं. ये ट्रेनें एक से छह घंटे की देरी से चल रही है. रेलवे ने टाइम टेबल (Train Time Table) जारी कर बताया है कि दिल्ली (Delhi), यूपी और बिहार (UP and Bihar) को जाने-आने वाली कई ट्रेनें (Trains) देरी से चल रही हैं. इसमें सबसे ज्यादा लेट चेन्नई- निजामुद्दीन दूरंतो एक्सप्रेस है जो 6 घंटे की देरी से दिल्ली की ओर चल रही है. जबकि राजेन्द्र नगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से चल रही है.

इन ट्रेनों में वाराणसी-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस करीब 4 घंटे की देरी से चल रही है. वहीं कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस 3 घंटे 30 मिनट  की देरी से अपने गंतव्य तक पहुंचेगी. इसके अलावा कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से चल रही है. दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है.

पुरी-नई दिल्ली पुरुषोतम एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे लेट चल रही है. वहीं कटिहार-दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस भी 1 घंटे 30 मिनट की देरी से चल रही है. दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस 3 घंटे 30 मिनट की देरी से गंतव्य पहुंचेगी. पुरी-नई दिल्ली पुरुषोतम एक्सप्रेस 4 घंटे 30 मिनट की देरी से चल रही है. वहीं डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल 4 घंटे की देरी से चल रही है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोहरा और खराब मौसम की वजह से रेलवे को रोजाना कुछ न कुछ ट्रेनें कैंसिल करनी पड़ रही हैं. बुधवार को भी रेलवे ने 597 ट्रेनें कैंसिल की गई हैं और इसमें 423 रेलगाड़ियां पूरी तरह रद्द हैं, जबकि 174 ट्रेन आंशिक रूप से कैंसल किया गया है. हमने आपकी सुविधा के लिए खुछ खास ट्रेनों की लिस्ट यहां साझा की है. अन्य ट्रेनों की जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

ठंड से कांपा उत्तर भारत, दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के चलते कई ट्रेन और फ्लाइट प्रभावित

CAA के खिलाफ 144 याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई

CAA प्रोटेस्ट: नागरिकता कानून विरोध रैली में पहुंचीं अखिलेश यादव की 14 साल की बेटी टीना यादव

First published: 22 January 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी