Home » इंडिया » IRCTC Scam: Delhi's Patiala House Court grants regular bail to Rabri Devi, Tejashwi Yadav
 

IRCTC घोटाला: राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को मिली बेल, अगली तारीख पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेश होंगे लालू यादव

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 10:44 IST
(File Photo)

IRCTC होटल टेंडर घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को नियमित जमानत दे दी है. सुनवाई के दौरान मौजूद तेजस्वी यादव, राबड़ी यादव और अन्य को कोर्ट ने जमानत दे दी. दिल्ली के पटियाला हाउस स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मामले में इन दोनों सहित सभी आरोपियों को जमानत दे दी है.

वहीं कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 19 नवंबर तय की है. कोर्ट की अगली सुनवाई में आरोपी लालू प्रसाद यादव वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि आईआरसीटीसी घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव आरोपी हैं. घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इन तीनों समेत कुल 14 आरोपियों को 31 अगस्त के लिए समन जारी किया था.

 

यह समन कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए जारी किया था. इसमें सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. लालू यादव समेत सभी आरोपियों को अदालत ने आरोपी के तौर पर समन जारी किया था. कोर्ट के आदेश पर अब लालू यादव को अगली सुनवाई यानी 19 नवंबर को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश होना होगा.

वहीं सीबीआई ने इस बेल का विरोध करते हुए ये दलील दी थी कि अगर आरोपियों को बेल मिल गई तो इससे केस नकारात्मक तरह से प्रभावित हो सकता है.

First published: 6 October 2018, 10:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी