Home » इंडिया » IRCTC Scam: Tejaswi Yadav first time in court as accused will get bail or jail Lalu prasad yadav Rabri devi
 

IRCTC टेंडर घोटाला: तेजस्वी यादव पहली बार आज आरोपी के रूप में कोर्ट में होंगे पेश, जाएंगे जेल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 9:14 IST

IRCTC होटल टेंडर घोटाला ऐसा मामला है जिसमें तेजस्वी यादव पहली बार कोर्ट में एक आरोपी के रूप में पेश होंगे. आज दिल्ली के पटियाला हाउस स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट इस मामले मेंं अपना फैसला सुनाएगी. इसमें यह तय होगा कि तेजस्वी यादव जेल जाएंगे या उन्हें जमानत मिलेगी.

बता दें कि आईआरसीटीसी घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव आरोपी हैं. आज यानि शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट इन तीनों की पेशी है. उन्हें पटियाला हाउस की सीबीआई कोर्ट में पेश होना है. इस घोटाले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इन तीनों समेत कुल 14 आरोपियों को 31 अगस्त के लिए समन जारी किया था.

पढ़ें- लालू यादव को जमानत खारिज होने के बाद IRCTC मामले में लगा बड़ा झटका

यह समन कोर्ट ने सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए जारी किया था. इसमें सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. लालू यादव समेत सभी आरोपियों को अदालत ने आरोपी के तौर पर समन जारी किया था.

यह ऐसा मामला है जिसमें तेजस्वी यादव पहली बार कोर्ट में एक आरोपी के रूप में पेश होंगे. माना जा रहा है कि मामले में राबड़ी देवी और पार्टी सांसद प्रेम गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता को महिला होने के आधार पर जमानत मिलने की संभावना अधिक है. वहीं तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ जेल और बेल का मामला उनके खिलाफ साक्ष्य और उसके बचाव के बीच तर्क में कौन किस पर भारी पड़ता है, इसके पर सारा कुछ निर्भर करता है.

पढ़ें- लालू यादव को मुंबई के अस्पताल से मिली छुट्टी, 30 अगस्त तक जाना होगा जेल

वहीं तेजस्वी यादव के नजदीकियों का कहना है कि इस मामले में अब जांच पूरी हो चुकी है. जांच के दौरान तेजस्वी यादव सीबीआई के बुलाने पर हमेशा हाजिर रहे, इसलिए अब हिरासत में पूछताछ के मामले का आधार नहीं बनता है.

First published: 31 August 2018, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी