Home » इंडिया » IRCTC ties up with Ola for booking cabs on its website app to reach home from railway station,how to book cab from irctc
 

IRCTC आपको घर तक छोड़गी, शुरू की ये नई धमाकेदार सर्विस

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 14:15 IST

रेलवे में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है. अब IRCTC अब आपको रेलवे स्टेशन से घर पहुंचने की सुविधा भी देनी जा रही है. इसके लिए आपको IRCTC की वेबसाइट से कैब बुक करनी होगी. यात्रा के बाद घर तक पहुंचने में लोगों की दिक्कतों को कम करने के लिए IRCTC ने ओला के साथ साझेदारी की है.

ट्रायल के तौर पर ये सुविधा IRCTC 6 महीनों के लिए देगी. इसके सफल होने के बाद इसे बढ़ाने पर निर्णय लिया जा सकता है. इसके लिए आपको IRCTC की वेबसाइट पर जाना होगा, वेबसाइट में जाकर मोबाइल ऐप और रेल कनेक्ट ऐप से कैब बुक की जा सकेगी. यात्रियों की ओला की सभी कैब सर्विस ओला माइक्रो, ओला मिनी, ओला ऑटो और ओला शेयर आदि मिलेंगी. डायरेक्ट IRCTC की वेबसाइट और ऐप से बुक करने पर इनकी कीमत में भी कोई बदलाव नहीं होगा.

इसके लिए आपको IRCTC की साइट से किसी भी स्टेशन पर पहुंचने से 7 दिन पहले कैब बुक करानी होगी. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी के रेलवे स्टेशनों पर मौजूद आउटलेट्स या ओला के सेल्फ सर्विसिंग किओस्क आउटलेट से कैब बुक कर सकते हैं.

आईआरसीटीसी के प्रवक्ता ने कहा," IRCTC यात्रियों को यात्रा के शुरू से आखिर तक की सर्विस देगा. हमारे यात्रियों की यात्रा में आसानी हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और हमें विश्वास है कि यह सहयोग हमारे प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं को अच्छी सुविधा प्रदान करने में मदद करेगा, डिजिटल इंडिया की संस्कृति को बढ़ावा देने और मजबूती देगा."

ऐसे करें कैब बुक:

IRCTC की ऐप या वेबसाइट से कैब बुक करने के लिए आपको IRCTC की वेबसाइट या एपलिकेशन पर लॉगिन करना होगा. लॉगिन करने के बाद सर्विस सेक्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको बुक अ कैब ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. कैब ऑप्शन चुनने के बाद आपकी बुकिंग कन्फर्म हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- रेलवे का शानदार ऑफर, 11 हजार रुपये में करें 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन

First published: 20 March 2018, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी