Home » इंडिया » IRCTR will be blocked today for 2 hours, bool your tickets now
 

भाई-दूज के दिन करीब 2 घंटे ठप्प रहेगी IRCTC , अभी से बुक कर लें अपनी टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2018, 9:12 IST

आज यानी शुक्रवार को भाई दूज के मौके पर भारतीय रेलवे की वेबसाइट से टिकट बुक करने के लिए यात्रिओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आपको भी रेल यात्रा के लिए टिकट बुक कराना है तो अभी कर लें. क्योंकि आज रात करीब 2 घंटे तक भारतीय रेलवे की टिकट बुकिंग साइट irctc.co.in बाधित रहेगी. इस दौरान न ही तो आप कोई यात्रा के लिये टिकट बुक आकर पाएंगी न ही कोई बुक किया हुआ टिकट कैंसिल कर पाएंगे. रेलवे की जानकारी के अनुसार आज रात 11:45PM से 1:40AM तक IRCTC की वेबसाइट बंद रहेगी.

दरअसल रेलवे से मिली जानकारी के दरअसल आज रात करीब डेढ़ से दो घंटे के लिए रेलवे की साइट रेगुलर मेंटिनेंस के चलते बाधित रहेगी. इस दौरान irctc.co.in की सभी सेवाएं बाधित रहेंगी. इस दौरान रेलवे की पूछताछ सेवा 139 भी काम नहीं करेगी.

रेलवे ने इस बात की आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा, "पैसेंजर रिसर्वेशन सिस्टम 9 नवंबर 2018 को 11: 45 से 10 नवंबर 2018 को 1:40 क बंद रहेगी. रेलवे ने इस बात की भी जानकारी दी है कि रिजर्वेशन, इंटरनेट बुकिंग और पूछताछ सेवा 139 भी इस समय उपलब्ध नहीं होगी.''

भाई-दूज पर महिलाओं को DTC का तोहफा, आज मुफ्त में करेंगी सफर

गौरतलब है कि आईआरसीटीसी की नई वेबसाइट को इसी साल मई में लांच किया गया था. नई वेबसाइट में वेटिंग टिकट के कन्फर्म होने की संभावना समेत कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इन नए फीचर्स के कारण रेलवे का टिकट बुक करने से लेकर सम्बंधित सुविधाओं में इजाफा हुआ था.

First published: 9 November 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी