Home » इंडिया » ISI agent MES electrician arrested in Amritsar sent information of army to Pakistan
 

पाकिस्तान के लिए जासूसी करता पकड़ा गया आर्मी का इलेक्ट्रीशियन, पुलवामा हमले की पहुंचाई थी जानकारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2019, 13:14 IST

पंजाब के अमृतसर से सेना में इलीक्ट्रीशियन का काम करने वाले एक शख्स को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. खबर है कि उसने पुलवामा हमले के बाद आर्मी की खूफिया जानकारी पाकिस्तानी खूफिया एजेेंसी आईएसआई को मुहैय्या कराई थी. 

मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज में कार्यरत इलेक्ट्रीशियन के पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी का एजेंट निकलने से इलाके में सनसनी फैल गई. भारतीय खुफिया एजेंसी ने इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने उसके कब्जे से दो मोबाइल, चार सिम कार्ड, लैपटॉप और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं.

भारतीय एजेंसियां आरोपी के बैंक अकाउंट और सोशल मीडिया पर बने अकाउंट्स खंगाल रही हैं. एसएसओसी इंस्पेक्टर हरविंदर सिंह ने बताया, "मूल रूप से फाजिल्का और वर्तमान में जालंधर के नलवा रोड स्थित दशहरा ग्राउंड के पास रहने वाले राम कुमार के खिलाफ खूफिया जानकारी मिली थी कि वह सेना की गुप्त जानकारियां पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को बेच रहा है."

हरविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी जालंधर कैंट स्थित मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (एमइएस) में 2013 से बतौर इलेक्ट्रीशियन काम कर रहा है. जिस कारण उसे सेना की कई गुप्त जानकारियां और सेना के कई बड़े अधिकारियों के नंबर भी पता हैं.

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. इस हमले में सीआरपीएफ की काफिले को निशाना बनाया गया था. हमले में सीआरपीएफ की दो बसों के परखच्चे उड़ गए थे.

कौन है BJP का यह नेता जिससे अमित शाह ने कहा- 'देश की कोई भी लोकसभा सीट चुन लो.. टिकट दे देंगें'

First published: 16 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी