Home » इंडिया » ISI preparation of a major attack in India disclosure in intelligence reports
 

भारत में बड़े हमले करने की योजना बना रहा है आईएसआई, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2019, 12:27 IST
(File Photo)

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में बड़े हमले करने की योजना बना रही है. इस बात का खुलासा केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने एक रिपोर्ट में किया है. इस रिपोर्ट को खुफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को भेजा है. जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश और ISIS आतंकियों के साथ के साथ गुप्त बैठक की है. जिसमें भारत में फिदायीन हमले करने को लेकर बात की गई है.

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस रिपोर्ट में बताया है कि, बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद जैश--मोहम्मद प्रमुख अजहर मसूद दोबारा सक्रिय हो गया है. अजहर ने पिछले दिनों बहावलपुर में जैश के कई बड़े आतंकियों के साथ बैठक की. इस बैठक में अजहर ने फिदायीन हमलों के लिए जैश की तैयारियों का जायजा लिया.

वहीं दूसरी ओर भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के बाद से हम जैश के नेटवर्क पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना पाकिस्तान पर इस बात के लिए भी नजर रखे हुए है कि उसने जैश के खिलाफ कोई कार्रवाई की है या फिर दिखावा कर रहा है.

ISIS प्रमुख बगदादी का पांच साल में पहली बार सामने आया वीडियो

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद दुनियाभर में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश पर प्रतिबंध लगाने को लेकर आवाज उठी थी. उसके बाद भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश--मोहम्मद पर प्रतिबंध लगाने का इंतजार कर रहा है. हालांकि चीन बार-बार मसूद अजहर के बचाव में आ जाता है.

भारतीय सेना ने पहली बार जारी किया हिममानव 'येती' को लेकर सबूत

First published: 30 April 2019, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी