Home » इंडिया » ISIS Video: Threat to India, coming to avenge Babri, Kashmir, Gujarat and Muzaffarnagar
 

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत पर हमले की दी धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2016, 14:52 IST

बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) ने भारत पर हमले की धमकी देते हुए एक वीडियो जारी किया है. 22 मिनट के इस वीडियो में भारत से जुड़ी सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं का बदला लेने की धमकी दी गई है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अरबी भाषा में जारी इस वीडियो में आईएस में भर्ती हुए भारतीय इंजीनियरिंग छात्र ने कहा है कि आतंकी संगठन भारत से कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेगा. 

22 मिनट का वीडियो

2014 में अपने तीन साथियों के साथ भारत से सीरिया जाकर यह छात्र इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के साथ जा मिला. धमकी भरे वीडियो में कहा गया है कि भारत में आईएसआईएस स्थानीय जेहादियों से ही हमले करवाएगा.

आईएस की ओर से भारत और दक्षिण एशिया में जारी किया गया यह पहला वीडियो है. अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' में छपी खबर के मुताबिक शुक्रवार को जारी वीडियो में मुंबई के ठाणे का छात्र फहद तनवीर शेख भी धमकी दे रहा है. 

'मुस्लिमों की हत्या का लेंगे बदला'

फहद शेख ने कहा, "हम वापस लौटेंगे. हम तलवार लेकर लौटेंगे. हम लोग बाबरी मस्जिद, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मुसलमानों की हत्या का बदला लेंगे."

आईएस में भर्ती हुए और रक्का में बीते साल मारे गए ठाणे के ही अपने साथी शमीम टांकी को शेख ने श्रद्धांजलि भी दी. वीडियो में आईएस से जुड़े 5 आतंकियों के बयान हैं. 

ठाणे के छात्र फहद शेख की पहचान

हालांकि इनमें सिर्फ फहद शेख की पहचान हो पाई है. वीडियो में उसने अपना नाम अबु अम्र अल हिंदी बताया है. शेख के साथ इराक और सीरिया जाने वाले तीसरे भारतीय मुसलमान अरीब माजिद अभी राष्ट्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में है. 

fahad sheikh

यू ट्यूब

माजिद से जांच एजेंसी पूछताछ में जुटी है. वीडियो में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन छोड़कर आईएस में शामिल हुए एक दूसरे शख्स की निशानदेही भी हुई है. इस बीच आईएस की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं.

भारत के खिलाफ हमले का ये पहला वीडियो जारी किया गया है, लिहाजा खुफिया एजेंसियों को अलर्ट किया गया है.

First published: 21 May 2016, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी