Home » इंडिया » Islamic state issues direct threat to carry out attacks in india and bangladesh
 

भारत और बांग्लादेश को मिली आतंकी हमले की धमकी, पोस्टर में लिखा- बदले की प्यास अभी बुझी नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2019, 10:11 IST

भारत और बांग्लादेश को इस्लामिक स्टेट से संबंधित एक समूह द्वारा मंगलवार को सीधी धमकी मिली है. अबु मोहम्मद अल-बंगाली ने इस धमकी की जिम्मेदारी भी ली है. आईएस द्वारा अंग्रेजी, बंगाली और हिंदी में एक पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में लिखा है, "यदि आपको लगता है कि बंगाल और हिंद में आपने खलीफा के सैनिकों को चुप करवा दिया है और आप इसे लेकर निश्चिंत है तो सुनिए हम कभी चुप होने वाले नहीं हैं. और बदला लेने की प्यास कभी बुझती नहीं है."

आतंकियों का ये पोस्टर ऐसे मौके पर मिला है. जब इस्लामिक स्टेट द्वारा एक दिन पहले ही बांग्लादेश के एक सिनेमा हॉल में मामूली सा धमाका किया था. ये धमाका सोमवार शाम बांग्लादेश के गुलिस्तान सिनेमा हॉल के पास हुआ था. इस धमाके में किसी की मौत नहीं हुई है. लेकिन कुछ पुलिसवालों को हल्की चोटें आई हैं.

इस्लामिक स्टेट द्वारा मंगलवार को एक मुखपत्र अमाक के जरिए अरबी में बयान जारी किया गया है. इसमें ढाका हमले का जिक्र करते बगदादी के भाषण की प्रतिलिपि के साथ बंगली में भी धमकी दी गई है. भारतीय खुफिया एजेंसियों द्वारा बांग्लादेश में हुए हमले के बाद कड़ी नजर रखी नजर रखी जा रही है. इस मामले में उनका कहना है कि बांग्लादेश पर हमला लोगों के ध्यान भटकाने के लिए किया गया है. इस मामले में भारतीय खुफिया एजेंसियों का मानना है कि असल में इन आतंकियों का मकसद बांग्लादेश या पश्चिम बंगाल में हमलों को अंजाम देना है.

छात्राओं के साथ शर्मनाक व्यवहार, टॉयलेट में सैनेटरी पैड मिलने पर 12 लड़कियों के उतरवाए कपड़े

आईएस द्वारा जारी किए बयान के बाद बांग्लादेश में सभी जांच एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है. बता दें कि पिछले गुरुवार को आईएस समर्थक टेलिग्राम चैनल द्वारा एक बंगाली में पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें लिखा था, "जल्द आ रहे हैं."

इस मामले में अधिकारी ने कहा, "यह बहुत गंभीर है. आईएस कोलंबों में एक स्थानीय समूह नेशनल तौहीद जमात की मदद से धमाके करने में सफल रहा था. बांग्लादेश में इस्लामिक स्टेट की पहले से ही मजबूत पैठ है. जमात मुजाहिदीन (न्यू-जेएमबी) नाम के स्थानीय आतंकवादी संगठन का आईएसआईएस के केंद्र से संबद्ध है."

First published: 1 May 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी