Home » इंडिया » Israel: Benjamin Netanyahu use PM Modi posters in election advertisement
 

चुनाव जीतने के लिए अपने पोस्टरों में PM मोदी का इस्तेमाल कर रहे हैं इजराइल के पीएम नेतन्याहू

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 19:14 IST

इजरायल में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव चल रहा है. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि मौजूदा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू चुनाव जीतने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहारा ले रहे हैं. इजराइल में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री पद के चुनाव होने हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है. 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी लिकुड पार्टी को जीत दिलाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी तस्वीरों को दिखाया है.

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बिल्डिंग में कई बैनर दिखाई दे रहे हैं. यह बिल्डिंग तेल अवीव में है. जो किंग जॉर्ज स्ट्रीट पर लिकुड पार्टी का मुख्यालय है. इसी बिल्डिंग में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ भारत, अमेरिका और रूस के शीर्ष नेताओं के साथ निकटता का बैनर लगाया गया है. 

नेतन्याहू इन बैनरों के साथ दुनिया के बड़े देशों के साथ अपना संबंध दिखाना चाहते हैं. इसके जरिए नेतन्याहू को इजरायल की राजनीति में बेजोड़ कद के नेता के रूप में पेश करने की कोशिश है. जिससे दिखाया जा सके कि वह देश की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण नेता हैं.

गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह ने कांग्रेस को दिया जोर का झटका, पार्टी छोड़ BJP में होंगे शामिल

वैद्यनाथ धाम पहुंचे थे तेज प्रताप यादव, उनके बाउंसरों ने जमकर मचाया उत्पात, कांवड़ियों को पीटा

First published: 30 July 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी