Home » इंडिया » Israeli Ambassador said We have full faith in India, will take necessary steps to protect the representatives of Israel
 

भारत पर हमें पूरा भरोसा, इजराइल के प्रतिनिधियों की रक्षा के लिए उठाएगा जरूरी कदम- इजराइली राजदूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2021, 12:54 IST

दिल्ली में इजराइली दूतावास के सामने हुए धमाके को लेकर जांच चल रही है. इस घटना पर इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने आज कहा ''घटनास्थल से सभी सबूत जुटाए जा रहे हैं. भारत और इजरायल के अधिकारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है. अभी हमें लगता है कि ये एक आतंकवादी हमला है, जिसका निशाना इजरायली दूतावास था.'' उन्होंने कहा 'कल जब ये हमला हुआ तब हमने भारत और इजराइल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 29वीं वर्षगांठ मनाई. तो हो सकता है कि ये सिर्फ एक इत्तेफाक ना हो. सभी विकल्पों की जांच की जा रही है.''

इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने कहा ''हमें पूरा भरोसा है कि भारतीय अधिकारी भारत में इजराइल के प्रतिनिधियों की रक्षा करने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी वो कदम उठाएंगे और इसके लिए जो लोग ज़िम्मेदार है उन्हें ढूढेंगे''. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक सीसीटीवी फुटेज मिली है जिसमें एक कैब से दो व्यक्ति उतरते दिख रहे हैं. ये इजराइली दूतावास के पास उस जगह की तरफ जाते दिख रहे है जहां कल धमाका हुआ. कैब ड्राइवर से संपर्क किया गया है और स्कैच बनवाए जा रहे हैं.


दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुए धमाके की जांच तेज कर गई है. आज दिल्ली पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन टीम इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट साइट से सबूत जुटाने के बाद रवाना हुई. मीडिया रिपोर्ट की माने तो टीम को मौके से एक चिट्ठी बरामद हुई है, जिमसें इजराइली दूतावास को कहा गया है कि यह अभी ट्रेलर है. चिट्टी में कई और बातों का भी जिक्र किया गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा कि बम सड़क के डिवाइडर पर एक गमले में लगाया गया था. पुलिस सूत्रों ने कहा कि इजरायल दूतावास को लिखा एक लिफाफे में एक पत्र मिला है.

इससे पहले 13 फरवरी 2012 को इजरायल के राजनयिक और दूतावास के एक भारतीय ड्राइवर सहित चार लोग मैग्नेटिक ब्लास्ट में घायल हो गए थे. पुलिस ने शुक्रवार शाम को दूतावास के एक गेट और इमारत पर लगे सुरक्षा कैमरों से फुटेज ली है.

दिल्ली में इज़राइल दूतावास के पास हुए एक कम तीव्रता वाले विस्फोट के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अमित शाह की दो दिवसीय कोलकाता यात्रा जो 30 जनवरी को शुरू होने वाली थी, रद्द कर दी गई है.

 Israeli Embassy Blast : घटनास्थल से जांच टीम को मिली चिट्ठी, लिखा- यह सिर्फ ट्रेलर है

First published: 30 January 2021, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी