Home » इंडिया » it raid underway at residence of rk miglani close aide of madhya pradesh cm in delhi
 

CM कमलनाथ के करीबियों की काली कमाई पर IT का शिकंजा, 30 घंटों से रेड जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 9:11 IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी समते उनके कई रिश्तेदारों और करीबियों के घर आय़रकर विभाग की छापेमारी चल रही है. रविवार देर रात करीब 3 बजे आयकर विभाग ने कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के घर छापेमार कार्रवाई की. इसी के साथ कमलनाथ के सलाहकार राजेंद्र मिगलानी के दिल्ली स्थित ग्रीन पार्क आवास पर भी छापेमारी जारी है. इसके अलावा आयकर विभाग कमलनाथ के करीबियों के भोपाल और इंदौर स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रहे हैं.

खबरों के मुताबिक, आयकर विभाग को छापेमार कार्रवाई में अब तक बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुए हैं. वहीं, आय़कर विभाग द्वारा छापेमारी में बरामद हुए जेवरों की कीमत का आंकलन किया जा चुका है. रविवार से जारी छापेमार कार्रवाई अब तक चल रही है. फिलहाल इस कार्रवाई में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसके साथ ही आयकर विभाग की टीम ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) चलाने वाले अश्विनी शर्मा के यहां भी छापेमार कार्रवाई की. खबरों के मुताबिक, रविवार देर रात अश्विन शर्मा के दफ्तर से 2 लोगों को दो बैग लेकर निकलते देखा गया. इस बारे में उनके सवाल किए गए, तो उन्होंने किसी भी तरह का जबाव नहीं दिया.

खबरों के मुताबिक, आयकर विभाग के कुछ अधिकारी अभी भी आरके मिगलानी के घर में जांच कर रहे हैं.वहीं, आयकर विभाग इससे पहले आरके मिगलानी की गाड़ियों से भी कुछ दस्तावेज बरामद कर चुका है. सूत्रों के मुताबिक, आके मिगलानी के घर नोट गिनने की मशीन और 2 बक्से लगाए गए है. इनके घर से अब तक 16 करोड़ रुपये बरामद किए गए है.

खबरों के मुताबिक, भोपाल में स्थित अश्‍विन शर्मा के घर के बाहर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भिड़ंत हो गई. उनके बीच तीखी बहस होने लगी. हालांकि इनकम टैक्‍स विभाग की रेड जारी है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, भोपाल, इंदौर, गोवा सहित कमलनाथ के करीबियों के लगभग 50 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

First published: 8 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी